46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

नेहरू युवा केन्द्र संगठन द्वारा किया जाएगा युवा संवाद-भारत @ 2047’ कार्यक्रम का आयोजन*

कार्यक्रम में विशेषज्ञ/ज्ञानी व्यक्ति पंच प्रण पर करेंगे  चर्चा

500 युवा प्रतिभागियों की भागीदारी के साथ  होगा प्रश्नोत्तर सत्र

जिला के इच्छुक समुदाय आधारित संगठन कर सकते हैं 30 मार्च तक आवेदन

For Detailed

पंचकूला, 20 मार्च- प्रधान मंत्री की प्रेरणा और मार्गदर्शन से , भारत आजादी का अमृत महोत्सव- स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष और अपने लोगों, संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास का जश्न मना रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने संबोधन में पंच प्रण के मंत्र की घोषणा की थी ; अमृत काल के युग में भारत @ 2047 की एक दृष्टि ।


इस संदर्भ में, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार के जिला स्तरीय नेहरू युवा केन्द्र संगठन (एनवाईकेएस) 1 अप्रैल से 31 मई, 2023 तक देश भर के सभी जिलों में समुदाय आधारित संगठनों (सीबीओ) के माध्यम से ‘युवा संवाद- भारत @2047’ कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा है।


इस संबंध में जानकारी देते हुए नेहरू युवा केन्द्र संगठन , पंचकूला के  उपनिदेशक श्री प्रदीप कुमार ने बताया कि,  नेहरु युवा केन्द्र, पंचकुला भी युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा है। पंचकुला जिले के विभिन्न सीबीओ (समुदाय आधारित संगठन) के सहयोग और समर्थन से जिला स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करने की योजना है, जो पंच प्रणों के अनुरूप देश के भविष्य पर एक सकारात्मक संवाद उत्पन्न करने के लिए जिला नेहरु युवा केंद्र के साथ हाथ मिलाएंगे।


कार्यक्रम में विशेषज्ञ/ज्ञानी व्यक्ति पंच प्रण पर चर्चा करेंगे और उसके बाद न्यूनतम 500 युवा प्रतिभागियों की भागीदारी के साथ प्रश्नोत्तर सत्र होगा। उन्होंने कहा कि जो सीबीओ आवेदन करना चाहते हैं, वे गैर-राजनीतिक, गैर-पक्षपातपूर्ण इतिहास वाले होंने चाहिए और युवा संवाद कार्यक्रम का संचालन करने के लिए पर्याप्त संगठनात्मक ताकत रखते होने चाहिए व संगठनों के खिलाफ कोई आपराधिक मामला लंबित नहीं होना चाहिए। कार्यक्रमों के आयोजन के लिए प्रति जिले से अधिकतम 3 सीबीओ का चयन किया जाएगा।


उन्होंने कहा कि मानदंडों को पूरा करने वाले पंचकुला के इच्छुक सीबीओ  30 मार्च 2023  तक जिला नेहरू युवा केन्द्र, यमुनानगर से प्राप्त निर्धारित आवेदन प्रपत्र में अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए नेहरु युवा केन्द्र, पंचकुला,102 नाडा साहिब सेक्टर 31 नजदीक मोरनी टी पॉइंट पंचकुला तथा मोबाइल नंबी 9466980646 पर संपर्क किया जा सकता है।

https://propertyliquid.com/