बाल दिवस के उपलक्ष्य में करवाई  विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

नवरात्र मेले के दौरान लगाए शिविरो में पांच हजार से अधिक महिलाओं और लोगो को जानकारी दी

सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं के साथ रेडक्रॉस की चलाई जा रही योजनाओं से अवगत करवाया

For Detailed

पंचकूला, 10 अक्टूबर – जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा माता मनसा देवी मंदिर परिसर में नागरिकों को कानूनी अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए नवरात्र अश्विन मेले में लगातार कैंप लगाए गए है।

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अजय कुमार ने इस बारे जानकारी देते हुए बताया की जिला एवम सत्र न्यायाधीश के मार्गदर्शन में लगाए जा रहे कानूनी जागरूकता शिविरों में एडवोकेट तरुण वैद और जसपाल सिंह ने पीएलसी संतोष के साथ मेले में नागरिकों को कानूनी अधिकारों बारे जानकारी दी। आज लगाए गए शिविर में 250 से अधिक लोगो ने अपने अधिकारों की जानकारी ली। इस प्रकार आठ दिनों तक लगाए गए शिविर में पांच हजार से अधिक महिलाओं और लोगो ने जानकारी ली और लाभ उठाया।

उन्होंने बताया कि शिविर में लोगों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं के साथ साथ रेडक्रॉस द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की भी जानकारी दी गई। इनमे वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, लाडली पेंशन योजनाओं के अलावा अचानक हृदयाघात होने पर कृत्रिम सांस देने की विधि बारे भी जानकारी दी गई।

उन्होंने बताया कि प्राधिकरण द्वारा नियमित रूप से कानूनी जागरूकता शिविर लगाए जा रहे है। इनमे नागरिकों के घर द्वार के नजदीक ही निशुल्क दी जा रही सेवाओं और जन कल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी देकर लोगो को लाभान्वित किया जा रहा है।

https://propertyliquid.com