46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

नकल रहित परीक्षाओं के लिए डीसी बिढ़ान ने ली परीक्षा केंद्र अधीक्षकों की बैठक

सिरसा, 1 मार्च।

नकल रहित परीक्षाओं के लिए डीसी बिढ़ान ने ली परीक्षा केंद्र अधीक्षकों की बैठक


              जिले में होने वाले बोर्ड की परीक्षाओं के सफलता पूर्वक संचालन के लिए उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने आज स्थानीय आरएसडी स्कूल में जिला में स्थापित परीक्षा केंद्रों के अधीक्षकों की बैठक ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक की जिला में स्थापित 93 परीक्षा केंद्रों के 125 परीक्षा केंद्र अधीक्षकों ने भाग लिया।


                  उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने कहा कि अध्यापक बच्चों में अच्छे संस्कार जगाएं ताकि अच्छे समाज का निर्माण हो सके। विद्यार्थियों में नकल रहित परीक्षा देने की भावना पैदा की जाए ताकि गलत तरीके से परीक्षा उत्तीर्ण न करें अन्यथा वे विद्यार्थी जीवन में सही मायने में परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर पायेंगे। उन्होंने कहा कि परीक्षा में नकल को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। परीक्षा में नकल करने एवं करवाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उपायुक्त ने कहा कि शिक्षा विद्यार्थी का मूल आधार है, यदि परीक्षा ही नकल से पास हो तो विद्यार्थी का भविष्य उज्ज्वल नहीं हो सकता। यह विद्यार्थी, अभिभावक व समाज के साथ एक बड़ा खिलवाड़ है। विद्यार्थी प्रमाण पत्र नकल करके भी प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन जीवन में आत्मविश्वास के साथ आगे नहीं बढ़ सकते। उपायुक्त ने बताया कि परीक्षाओं को सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा जिला में 93 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जिनमें सिरसा में 49, ऐलनाबाद में 20, डबवाली में 14 तथा कालांवाली में 10 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।


                  बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी राजेश चौहान, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी आत्म प्रकाश, खंड शिक्षा अधिकारी बुटा राम, सुभाष फुटेला, हरमेल सिंह, बोर्ड के सदस्य बिजेंद्र सिंह, डिलिंग निहाल सिंह सहित विभिन्न परीक्षा केंद्र अधीक्षक मौजूद थे।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!