46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

दो दिवसीय 11वें  अश्विनी गुप्ता मेमोरियल कबड्डी टूर्नामेंट गांव खटोली में 26 व 27 नवंबर को की जायेगी आयोजित-ज्ञानचंद गुप्ता

-टूर्नामेंट में विजेता टीम को 51 हजार रुपये की नकद राशि से किया जायेगा सम्मानित

-ग्रामीण आंचल के युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिये किया जा रहा है टूर्नामेंट का आयोजन

For Detailed

पंचकूला, 12 नवंबर- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष व स्पोर्टस प्रमोशन सोसायटी के चेयरमैन श्री ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि ग्रामीण आंचल के युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से दो दिवसीय 11वें  अश्विनी गुप्ता मेमोरियल कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन 26 और 27 नवंबर 2022 को जिला के गांव खटोली में किया जायेगा।
श्री ज्ञान चंद गुप्ता ने यह जानकारी आज सेक्टर -5 स्थित होटल कोव में एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुये दी।
उन्होंने बताया कि कोविड महामारी के कारण पिछले 3 वर्षों से ग्रामीण आंचल में कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन नहीं करवाया जा सका परंतु अब जब कोविड काल के बाद जीवन सामान्य हो गया है तो गांव खटौली में 11वें  अश्विनी गुप्ता मेमोरियल कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गांव के युवाओं की उर्जा को खेलों के प्रति और ज्यादा आकर्षित करने के लिये स्पोर्टस प्रमोशन सोसायटी पंचकूला और अश्विनी गुप्ता मेमोरियल ट्रस्ट के द्वारा इस तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन समय-समय पर करवाया जाता है। उन्होंने बताया कि इस कबड्डी प्रतियोगिता में लगभग 40 टीम भाग लेगी और उनका प्रयास है कि जिला के हर गांव से एक टीम अवश्य भाग लें।
श्री गुप्ता ने बताया कि इस टूर्नामेंट में विजेता टीम को 51 हजार रुपये की नकद राशि इनाम स्वरूप दी जायेगी। इसके अलावा उपविजेता टीम को 31 हजार रुपये और तृतीय स्थान पर आने वाली विजेता टीम को 21 हजार रुपये का नकद इनाम देकर सम्मानित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में बैस्ट कैचर, रैडर और आॅल राउंडर को 3100 रुपये का नकद इनाम दिया जायेगा। विजेता टीम को अश्विनी गुप्ता ममोरियल ट्रस्ट की तरफ से कबड्डी कप के रूप में ट्राॅफी देकर सम्मानित किया जायेगा। यह ट्राॅफी विजेता टीम की पंचायत के पास छह महीने तक रहेगी। इस टूर्नामेंट में किसी भी स्कूल की टीम संबंधित स्कूल के प्रिंसीपल की स्वीकृति के बाद ही टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकेगी। कबड्डी के मैचो के ड्राॅ टेक्नीकल कमेटी के द्वारा सभी टीमों के कप्तानों की उपस्थित में निकाले जायेंगे। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिये किसी भी टीम के लिये 200 रुपये की एंट्री फीस रखी गई हैं। इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिये 26 नवंबर 2022 तक रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है।
उन्होंने बताया कि यह प्रतियोगिता नैशनल कबड्डी के नियमों के आधार पर होगी। टैक्नीकल कमेटी द्वारा कोई भी फेरबदल परिस्थितियों के अनुसार की जा सकती है। उन्होंने बताया प्रतियोगिता में किसी भी खिलाड़ी की एंट्री आईकार्ड के बिना नहीं होगी। कबड्डी प्रतियोगिता के बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी के लिये प्रधान डीपी सोनी, मोबाईल नंबर 9814037533 और महासचिव एनडी शर्मा, 9357531864 मोबाईल नंबर पर संपर्क कर सकते है।
इस अवसर पर स्पोर्टस प्रमोशन सोसायटी के प्रधान डीपी सोनी, महासचिव एनडी शर्मा, पैट्रन बीके सिंगला, विनोद मित्तल, वित्त सचिव विरेंद्र मेहता, बरवाला मंडलाध्यक्ष गौतम राणा, अशोक शर्मा, बहादुर सिंह, हरिपाल राणा, धमिंद्र सिंह, राजसिंह दहिया तथा नरेंद्र राणा सहित सोसायटी के अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

ps://propertyliquid.com/