46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

डाॅ. बी. आर. अम्बेडकर, आॅडिटोरियम, एच.एम.टी. पिंजौर में कल मनाया जायेगा, विश्व मृदा दिवस

-कृषि एवं किसान कल्याण विभाग द्वारा भूमि सुधार योजनाओं के बारे मेें दी जाएगी जानकारी

For Detailed News-



पंचकूला, 4 दिसंबर- कृषि एवं किसान कल्याण विभाग पंचकूला द्वारा कल 5 दिसंबर को प्रातः 10 बजे डाॅ. बी. आर. अम्बेडकर, आॅडिटोरियम, एच.एम.टी. पिंजौर में विश्व मृदा दिवस मनाया जाएगा, जिसमें कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के महानिदेशक डा. हरदीप सिंह अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे।


 इस संबंध में जानकारी देते हुये कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य किसानों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड का प्रयोग करते हुए संतुलित मात्रा में खादों का प्रयोग करना बताया जाएगा। इस कार्यक्रम में किसानों के कल्याण के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं व विभिन्न खादों को संतुलित मात्रा में प्रयोग करके कृषि उपज की बढोतरी बारे भी जागरूक किया जाएगा। इसके अतिरिक्त कार्यक्रम में भूमि सुधार योजनाओं के बारे मेें भी जानकारी दी जाएगी।

https://propertyliquid.com


उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के अतिरिक्त उद्यान विभाग, पशुपालन विभाग, मतस्य विभाग तथा कृषि विज्ञान केन्द्र, पंचकूला से सम्बन्धित अधिकारी भी अपने-अपने विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी देगें। उन्होंने सभी किसान भाईयों से अपील की है कि वे इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर सभी विभागों द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीमों का लाभ उठायें।