147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव में विद्यार्थियों की उत्कृष्ट प्रस्तुति ने माहौल को गीतामई किया

-गीता पर आधारित सैमीनार में विभिन्न वक्ताओं ने गीता सार तथा गीता उपदेश पर दिया व्याख्यान

For Detailed

पंचकूला, 3 दिसंबर- पंचकूला के सेक्टर 14 स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय में 2 से 4 दिसंबर तक 3 दिवसीय जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। गीता जयंती महोत्सव के दूसरे दिन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेक्टर 7 के विद्यार्थी नजीम ने राधा व कृष्ण दोनो पर अपना उत्कृष्ट डांस प्रस्तुति-राधा ढूंड रही, किसी ने मेरा शाम देखा- देकर दर्शकों की वाहवाही बटोरी।


गीता जयंती महोत्सव के दूसरे दिन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेक्टर 19 की छात्राओं ने श्री कृष्ण व राधा पर आधारित -काले रंग पे मोरनी रूदन करे पर अपना नृत्य पेश कर समा को गीतामई कर दिया। जैनेन्द्र स्कूल के बच्चों द्वारा भजन संध्या तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के बच्चों ने सरस्वती वंदना की शानदार प्रस्तुति दी। इसके अलावा संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेक्टर 20 के बच्चों ने भगवान श्री कृष्ण व अर्जुन के संवाद पर बेहतरीन प्रस्तुति देकर दर्शकों को भावविभोर कर दिया।


इस अवसर पर गीता पर आधारित सैमीनार में सनातन धर्म महाविद्यालय चण्डीगढ के संस्कृत में सहायक प्राचार्य डाॅ. देवी सिंह ने गीता के सार पर व्याख्यान दिया। सेवानिवृत हिन्दी के प्रोफेसर डाॅ सुमेर सिंह ने आधुनिक युग में संदर्भ गीता विषय पर अपना व्याख्यान दिया। पंजाब युनिवरसिटी में संस्कृति विभाग के सहायक प्राध्यापक डाॅ. विजय भारद्वाज ने छात्र जीवन में श्री कृष्ण की लीलाओं पर व्याख्यान दिया। राजकीय महाविद्यालय पंचकूला के संस्कृत के सहायक प्राध्यापक डाॅ. राम निवास ने श्री कृष्ण के जीवन पर अपने विचार प्रकट किए। डाॅ. प्रदीप कुमार (वैदिक रिसर्चर) ने भी अपने व्याख्यान से दर्शकों को श्री कष्ण के बारे मे विस्तार से जानकारी दी।


राजकीय महाविद्यालय की लैक्चरर सरिता तथा स्कूल अध्यापिका करमजीत, राजकीय महाविद्यालय के विद्यार्थियों, नदिनी और ऋतु ने श्री कृष्ण की महिमा का बखान किया। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रज्जोपुर की अंग्रेजी प्राध्यापिका प्रीति ने राधा रानी पर भजन गाकर शानदार प्रस्तुति दी।


सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की टीम ने अपनी शानदार प्रस्तुति से दर्शकों की खूब तालियां बटोरी और दर्शक उनकी प्रस्तुति पर नृत्य करते नजर आए।


इस अवसर पर एसडीएम पंचकूला एवं जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव की नोडल अधिकारी डाॅ ऋचा राठी ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता बच्चों को प्रशस्ति पत्र एवं नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।l

ps://propertyliquid.com