आदर्श आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार और अन्य चुनाव संबंधी सामग्री पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों (एसएसटी ) का गठन- जिला निर्वाचन अधिकारी

जिला सचिवालय के सभागार में स्किल डिवलेपमेंट को लेकर बैठक का आयोजन किया गया।

पंचकूला 13 अक्तूबर- जिला सचिवालय के सभागार में स्किल डिवलेपमेंट को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने की।

For Detailed News-


बैठक में उपायुक्त ने अधिकारियोें को निर्देश दिए कि वे स्किल डिवलेमेंट के तहत 5 से 6 गांवों का एक कलस्टर बनाकर गांवों के बेरोजगार युवकों की पहचान करें। इसके अलावा जो युवा तकनीकी रूप से कम निपुण है उनके घर द्वार पर ही प्रशिक्षण की व्यवस्था करें ताकि उन्हें ओर अधिक निपुण किया जा सके। उन्होंने कहा कि ट्रैंनिंग पार्टनरों के सहयोग से विशेषकर ग्रामीण युवाओं का स्किल डिवलेप करेंगें उतना ही युवाओं में आत्मविश्वास एवं आत्मबल बढेगा और स्वरोजगार के क्षेत्र में कामयाबी हासिल कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को राजीव गांधी सेवा केन्द्र व ग्राम सचिवालय में प्रशिक्षण दिया जाए।
उपायुक्त ने कहा कि युवाओं को स्किल डिवलेपमेंट में निपुण करना बेरोजगारी को दूर करने में सहायक होगा। ग्रामीण स्तर पर प्रशिक्षण मिलने से हर युवा प्रशिक्षित होकर अपने अपने क्षेत्र में पारंगत होगा तो ग्रामीण स्तर पर उन्हें कार्य मिलेंगे। उन्होंने कहा कि हर युवा छोटे छोटे कार्यो मे दक्ष होगें तो उन्हें ग्रामीण स्तर पर ही कार्य मिलेगा।

https://propertyliquid.com


बैठक में स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार, आईटीआई, जिला उद्योग केन्द्र, राजकीय महाविद्यालय, नगर निगम, पुलिस विभाग, प्रोजेक्ट मैनेजर हरियाणा स्किल डिवलेपमेंट, डीएससी सहित कई विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया। नगराधीश धीरज चहल, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी कवंर दमन सिंह, संयुक्त निदेशक हरियाणा स्किल डिवलेपमेंट अम्बिका, महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र गौरव, रोजगार अधिकारी ममता बूरा सहित कई अधिकारी उपस्थित रहे।