46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

जिला सचिवालय के सभागार में बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा।

पंचकूला 8 सितम्बर – उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने कहा कि जिला प्रशासन का कोरोना को सामुदायिक रूप से फैलने से रोकना ही मुख्य ध्येय है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा रेपिड एंटीजन टैस्ट जिला के विभिन्न स्थानों पर शुरू किए गए है।

For Detailed News-


उपायुक्त जिला सचिवालय के सभागार में स्कूल प्राचार्यो के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना पोजिटिव रोगियों की तत्काल स्वास्थ्य लाभ सुनिश्चित करने एवं प्रशासन का सहयोग करने के लिए 21 कोविड टैस्टिंग केन्द्रों पर स्कूलों के मुखिया को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा किए जाने वाले रेपिड ऐंटीजन टैस्ट के माध्यम से रिर्पोट उसी दिन प्राप्त हो जाती है। इसलिए कोविड टैस्ट के बाद नोडल अधिकारी उनसे तालमेल कर एम्बुलेंस आने तक टैस्ट सैंटर में ही रहना सुनिश्चित करेंगें।

https://propertyliquid.com/


उपाय ुक्त ने कहा कि यदि कोविड पीड़ित सैंटर से घर पर चला जाता है तो उनसे समुदायिक फैलने का खतरा अधिक बना रहता है। इसलिए ऐसे रोगियांे को होम आईसोलेशन करने के अलावा स्वास्थ्य लाभ समय पर देकर राहत पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि सभी नोडल अधिकारी सोशल डिस्टेंस का पालन व मास्क का उपयोग करते हुए उनसे सम्पर्क बनाए और स्वंय को सुरक्षित रखें और चिकित्सकों की मदद करें।


उपायुक्त ने कहा कि सर्वे के दौरान क्रोनिकल बीमारियों से ग्रस्त तथा 60 वर्ष की आयु से ऊपर के लोगों की अलग से सूची तैयार की जाए। उन्होंने कहा कि कम लक्षण वाले रोगियों को होम आईसोलेशन एवं अधिक संक्रमित रोगियों को अस्पताल में लेकर आना अनिवार्य है। इसलिए नोडल अधिकारी पूरी सक्रियता से कार्य करें ताकि रोगियों को सही समय पर स्वास्थ्य लाभ मिल सके।


बैठक में नगराधीश धीरज चहल, डा. सरिता, व डा. मीनू सहित विभिन्न स्कूलों के प्राचार्य एवं नोडल अधिकारी मौजूद रहे।