Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

जिला में कृषि विभाग व पंचायत विभाग द्वारा संयुक्त रूप से खण्ड बरवाला व रायपुररानी के 18 गांवों मे ंविशेष ई- गा्रमसभाओं का आयोजन किया

प्ंाचकूला 26 अगस्त- उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि फसल अवशेष को जलाने की समस्या को देखते हुए किसानों को जागरूक करने के उदेश््य से जिला में कृषि विभाग व पंचायत विभाग द्वारा संयुक्त रूप से खण्ड बरवाला व रायपुररानी के 18 गांवों मे ंविशेष ई- गा्रमसभाओं का आयोजन किया जा रहा है। प्रायः इन गावों में फसल अवशेष जलाने के ज्यादा मामले संज्ञान मे ंआते है। इन गा्रम सभाओं में प्रशिक्षण के माध्यम से किसानों को फसल अवशेष न जलाने बारे जागरूक किया जाएगा।

For Detailed News-


उपायुक्त ने बताया कि पंचायत विभाग द्वारा इन गा्रम सभाओं के आयोजन बारे सम्बन्धित गा्रम सचिव को आदेश जारी किए जा चुके हैं। यह गा्रम सभाऐं 26 अगस्त से 14 सितम्बर तक आयोजित की जाएगी जिसके अन्तर्गत खण्ड बरवाला में 26.अगस्त को गांव भरेली, 27 अगस्त को गांव श्यामटू, 28 अगस्त को गांव बतौर, 31 अगस्त को गांव भगवानपुर में आयोजित की जाएगी।

https://propertyliquid.com/


उपायुक्त ने बताया कि एक सितम्बर को खण्ड बरवाला के गांव शाहपुर में, 3 सितम्बर को गांव बटवाल, 4 सितम्बर को गांव सुन्दरपुर, व खण्ड रायपुररानी में 7 सितम्बर को गांव ककराली, 8 सितम्बर को गांव टाबर, 9 सितम्बर को गांव मौली, 10 सितम्बर को गांव रामपुर, 11 सितम्बर को गांव फिरोजपुर, 14 सितम्बर को गांव गढ़ी कोटाहा में आयोजित की जाएगी।


उन्होंने किसानों से अनुरोध है कि इन गा्रम सभाओं में भारी संख्या में पहुचें ताकि कृषि विभाग व पंचायत विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की विस्तृत रूप से जानकारी प्राप्त हो सकें।