46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

जिला में कल से शरू होगा सब नेशनल इम्यूनाइजेशन डे फ़ॉर पोलियो अभियान – विनय प्रताप सिंह

For Detailed News-

  • 27 जून से 29 जून तक अधिक रिस्क वाले क्षेत्रों में रहने वाले 0-5 वर्ष के 20,519 बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो की दवा – उपायुक्त

-आज एडवांस एक्टिविटी के तहत पंचकूला के अर्बन स्लम में रहने वाले 534 बच्चों को पोलियो की डोज़ दी गयी- उपायुक्त

पंचकूला जून 26: उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने बताया कि जिले में कल 27 जून से सब नेशनल इम्यूनाइजेशन डे फ़ॉर पोलियो शुरू हो रहा है। इसके अंतर्गत 27 जून से 29 जून तक अधिक रिस्क वाले क्षेत्रों में रहने वाले 0-5 वर्ष के 20,519 बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जाएगी।


उपायुक्त ने बताया की सब नेशनल इम्यूनाइजेशन डे फ़ॉर पोलियो के सफल आयोजन के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है।
उन्होंने बताया कि जिला में 542 हाई रिस्क वाले स्थानों की पहचान की गई है जिसमे कंस्ट्रक्शन साइट्स, ईंट के भट्ठे, पोल्ट्री फार्म, इंदिरा कॉलोनी, राजीव कॉलोनी इत्यादि शामिल है।
उन्होंने बताया कि इस कार्य के लिए स्वास्थ्य विभाग की 332 सदस्यों की टीम का गठन किया गया है जो ऐसे हाई रिस्क वाले स्थानो पर बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाएगी। इसके अलावा 26 मोबाइल टीम भी बनाई गई है। साथ ही विभाग के कोल्ड चैन पॉइंट्स पर भी फिक्स्ड बूथ की व्यवस्था की गई वहां भी पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी।

https://propertyliquid.com


उन्होंने यह भी बताया कि विभाग द्वारा आज एडवांस एक्टिविटी का आयोजन किया गया जसके तहत पंचकूला के अर्बन स्लम में रहने वाले 534 बच्चों को पोलियो की डोज़ दी गयी।