46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

जल जीवन मिशन योजना के तहत जिला के सभी गांवों के हर घर में नल से जल मुहैया करवाने के लिये विशेष अभियान चलाया गया है।

पंचकूला, 13 मार्च- जल जीवन मिशन योजना के तहत जिला के सभी गांवों के हर घर में नल से जल मुहैया करवाने के लिये विशेष अभियान चलाया गया है। इस अभियान के तहत ग्रामीण क्षेत्रों के प्रत्येक घर में जून 2022 तक नल से जल उपलब्ध करवाया जायेगा।


उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि यह योजना शुरू कर दी गई है। इस योजना के तहत जून 2022 तक शत-प्रतिशत घरों में जल पंहुचाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। यह प्रदेश का ड्रीम प्रोजैक्ट है। इसके माध्यम से जो भी नागरिक पानी का निजी कनैक्शन लेगा उसे कई तरह की सुविधायें एवं रियायतें उपलब्ध करवाई जायेंगी।


उपायुक्त ने बताया कि इस योजना का मुख्य ध्येय ग्रामीण क्षेत्रों में 55 लीटर प्रति व्यक्ति पानी उपलब्ध करवाना तथा ग्रामीण क्षेत्र में पानी के कनैक्शन के लिये रोड़ कट चार्ज माफ करना है। इसके अलावा पानी के नये व नियमित कनैक्शन मौके पर ही जारी करना है। उन्होंने बताया कि इस योजना के लिये नागरिकों को आगे आना चाहिए और अपने घरों में नियमित कनैक्शन लेने के लिये जनस्वास्थ्य विभाग का सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिला में पेयजल पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है लेकिन पानी की बर्बादी होने के कारण निर्बाध रूप से सप्लाई नहीं हो पा रही इसलिये यह मिशन बहुत ही लाभदायक साबित होगा।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!