Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

जल जीवन मिशन के तहत ग्राम जल एवं सीवरेज समिति की बैठक का किया गया आयोजन

For Detailed

पंचकूला, 22 सितंबर खण्ड बरवाला के गांव खेतपुराली में सरपंच सरिता शर्मा की अध्यक्षता में जल जीवन मिशन के तहत ग्राम जल एवं सीवरेज समिति की बैठक का आयोजन किया गया।


विभाग के कार्यकारी अभियंता समीर शर्मा के निर्देशानुसार जिला सलाहकार आरजू चैधरी ने ग्रामीणों को थ्ज्.ज्ञ कीट से पानी को टैस्ट करने की ट्रेनिंग दी, ताकि ग्रामीण अपना पीने का पानी स्वयं टैस्ट कर सकें। इस दौरान गांव में घर-घर कैलोरीनेशन चेक की गई तथा लोगों को  पानी  का सदुपयोग करने के लिए प्रेरित किया गया। पानी के खुले नलों पर टूटीं  लगाने के बारे में समझाया गया, ताकि पानी को व्यर्थ होने से बचाया जा सके।

call 9914976044


इस अवसर पर नरेंद्र मोदगिल, खंड समन्वयक ने बारिश के मौसम में पानी की नियमित जांच के लिए जागरूक किया। इसके साथ साथ पानी के बिल का भुगतान करने बारे भी जागरूक किया गया। विभाग के टोल फ्री न० 18001805678 के बारे में जानकारी दी, ताकी सप्लाई के समय आने वाली किसी प्रकार की समस्या निदान के लिए उपभोक्ता अपनी शिकायत आनलाइन दर्ज करा सकें।


बैठक में  गांव की सरपंच सरिता शर्मा, पंच शिखा, अनिता, रामचरण, गगनदीप, आंगनवाड़ी वर्कर रीता, सुनीता, रजनी, ममता, ममता देवी, कुसुमलता भूरो देवी, सरोज बाला, रामा, सुनीता, निशा ,सोनू, विभाग के पंप आपरेटर करनेल सिंह, मोहित शर्मा, समिति के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

https://propertyliquid.com