46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की वासो इकाई ने किया जल चौपाल  का आयोजन

For Detailed

पंचकूला अगस्त 2:  जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग एवं जल एवं स्वच्छता सहायक संगठन की तरफ से रायपुर रानी पंचायत में  जल चौपाल का आयोजन किया गया । जल चौपाल में जल एवं स्वच्छता सहायक संगठन की जिला सलाहकार आरजू चौधरी व जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के उप मंडल अभियंता श्री विनोद सैनी  मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।
   इस चौपाल के आयोजन का उद्देश्य ग्राम स्तर पर लोगों को जल संरक्षण के प्रति जागरूक करना था। गांव के लोगों को भविष्य के लिए जल संरक्षण के लिए प्रेरित करने के साथ साथ लोगों की पानी से संबंधित समस्याओं की भी सुना। इस जल चौपाल में लोगों ने पानी संबंधित अपनी शिकायतें भी बताई। जिनके समाधान के लिए विभाग के अधिकारियों ने आश्वासन दिया।
  नरेन्द्र मोदगिल बरवाला, ने जल संरक्षण के साथ साथ पानी की गुणवत्ता व पानी की शुद्धता के बारे में भी विस्तार से चर्चा की व पानी के उचित रखरखाव के बारे में भी जानकारी दी । ताकि वर्षा ऋतु के मौसम में होने वाली जल जनित बीमारियों से बचा जा सके। इसके साथ साथ स्वच्छ भारत मिशन के बारे बात की गई और  कहा गया कि भारत सरकार व हरियाणा सरकार द्वारा विशेष रूप से स्वच्छता प्रोग्राम चौबीस जुलाई से पन्द्रह अगस्त तक चलाया जा रहा है । जिसके तहत डायरिया व डेंगू संबंधित बीमारियों के बारे में भी जागरूक किया जाएगा। इस प्रोग्राम में हर ग्राम पंचायत में स्वच्छता सम्बंधित कार्य किए जाएंगे व लोगो को जल संरक्षण व स्वच्छता के लिए प्रेरित किया जाएगा।
    इस अवसर पर कनिष्ठ अभियंता लाभ सिंह , बीआरसी पाल सिंह रायपुर रानी, सुभाष चन्द्र मोरनी,बीआरसी नरेन्द्र  मोदगिल बरवाला, अनिल कुमार खंड समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन रायपुररानी के साथ  गांव की सरपंच व जल एवं सीवरेज समिति के सदस्य विशेष रूप से उपस्थित रहे।

https://propertyliquid.com