147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

ग्निवीर योजना के तहत सेना में भर्ती प्रक्रिया शुरू

-पंचकूला, अंबाला, कैथल, करनाल, कुरूक्षेत्र, यमनानगर और केन्द्र शासित प्रदेश चण्डीगढ़ के लिए 15 मार्च 2023 तक किया जाएगा पंजीकरण

For Detailed

पंचकूला, 23 फरवरी- भारत सरकार की अग्निवीर योजना के तहत सेना में भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है जिसके लिए हरियाणा के 6 जिलों-पंचकूला, अंबाला, कैथल, करनाल, कुरूक्षेत्र, यमनानगर और केन्द्र शासित प्रदेश चण्डीगढ़ के लिए पंजीकरण 15 मार्च 2023 तक किया जाएगा।


इस संबंध में जानकारी देते हुए आर्मी भर्ती कार्यालय अंबाला कैंट भर्ती निदेशक कर्नल बी एस बिष्ट ने बताया कि सभी योग्य लाभार्थी www.joinindianarmy.nic.in वेबसाईट पर अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि यह भर्ती रैली अग्निवीर (सामान्य कर्तव्य), अग्निवीर (तकनीकी), अग्निवीर (लिपिक/स्टोर कीपर तकनीकी) और अग्निवीर (ट्रेडमैन) के लिए आयोजित की जाएगी। अग्निवीर तकनीकी रिक्तियों के लिए आईटीआई योग्य उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।


उन्होंने बताया कि अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में बड़ा बदलाव किया गया है जिसके पहले चरण में आॅनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी तथा दूसरे चरण में आॅनलाइन परीक्षा में मेरिट में चयनित अभ्यार्थियों को भर्ती रैली में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा। उन्होंने उम्मीदवारों को विशेष सलाह देते हुए कहा कि वे दलाली की किसी भी गतिविधि का शिकार न हों।

s://propertyliquid.com