147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

गौशालाओं को आत्मनिर्भर बनाने हेतू सोलर पम्प-अतिरिक्त उपायुक्त

पंचकूला 11 सितम्बर – अतिरिक्त उपायुक्त एवं मुख्य परियोजना अधिकारी मनीता मलिक ने बताया कि नवीन एवं नवीकरणीय विभाग द्वारा सोलर पम्प योजना के तहत 3 व 10 हाॅर्स पावर के सोलर पम्प उपलब्ध करवाने के लिए saralharyana.gov.in पर आॅनलाईन आवेदन मांगे गए है।

For Detailed News-


अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि इस योजना के तहत किसानों को कृषि कार्यो के अलावा गौशालाओं को भी आत्मनिर्भर बनाने हेतू सोलर पम्प मुहैया करवाए जाते है। उन्होंने बताया कि वाटर यूजर एसोसिएशन एवं सामुहिक सिंचाई के लिए भी किसान सोलर पम्प 75 प्रतिशत अनुदान पर उपलब्ध करवाए जाते है। उन्होंने बताया कि इस स्कीम का ध्येय किसानों को सूक्ष्म सिंचाई योजना के लिए भी प्रोत्साहित करना है ताकि जल सरंक्षण योजनाओं को भी बढावा मिले और किसान कम पानी का उपयोग करके अच्छा उत्पादन भी कर सके।

https://propertyliquid.com/


उन्होंने बताया कि इस स्कीम का लाभ लेने के लिए किसानों को सूक्ष्म सिंचाई योजना के तहत भूमिगत पाईप लाईन लगवाना अनिवार्य है। इसके अलावा पहले से पाईप लाईन लगाए किसान भी इस योजना का लाभ उठा सकते है। उन्होंने बताया कि आवेदन केवल आॅनलाईन ही स्वीकार किए जाएगें। योजना की अधिक जानकारी के लिए परियोजना अधिकारी अक्षय ऊर्जा विभाग राजेन्द्र कुमार के दूरभाष 0172-2582337 एवं मोबाईल 7986033796 पर भी सम्पर्क स्थापित किया जा सकता है।