Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

खंड पिंजौर के गांव बक्शीवाला में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ने किया प्रवेश

समाज के हर वर्ग को मिल रहा है योजनाओं का लाभ- देवीनगर

यात्रा के प्रति गांववासियों में भारी उत्साह

एलईडी वैन के माध्यम से गांववासियों को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का सुनाया गया रिकार्डिंड संदेश

For Detailed

पंचकूला, 25 दिसंबर- खंड पिंजौर के गांव बक्शीवाला
के राजकीय हाई स्कूल में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ने प्रवेश किया। शिवालिक बोर्ड के वाइस चेयरमैन ओम प्रकाश देवीनगर ने गांव बक्शीवाला में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की
इस अवसर पर पूर्व विधायक लतिका शर्मा,बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष संजीव कौशल, बीडीपीओ मार्टिना महाजन भी उपस्थित थे।

विकसित भारत संकल्प यात्रा का बक्शीवाला गांव के सरपंच श्री सुखदेव तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने यात्रा का स्वागत किया।

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए श्री देवीनगर ने कहा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि जब तक समाज के गरीब जरूरतमंद को और लाईन में खडे अंतिम व्यक्ति तक जन कल्याणकारी योजनाओ ंका लाभ नहीं पहुंचता तब तक वे चैन की नींद नही सोएंगे। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री ने 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है। हम सभी को अपनी भागेदारी सुनिश्चित कर उनके इस संकल्प को पूरा करना है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हरियाणा से भाई भतीजावाद और जातिवाद की राजनीति को खत्म करते हुए हरियाणा एक और हरियाणवी एक का नारा दिया और पूरे प्रदेश का समान रूप से विकास किया। मुख्यमंत्री पूरे प्रदेश को अपना परिवार मानते है और प्रदेशवासियों की भलाई के लिए तत्पर तैयार रहते हैं।

उन्होने कहा कि जिला प्रशासन अपनी सर्विसिज ग्रामीणो ंके द्वार पर जाकर व उनकी समस्याओं का समाधान कर रहा है। श्री देवीनगर ने सेवाओं और जनकल्याणकारी योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने की ग्रामीणों से अपील की।
उन्होंने कहा कि आज विभिन्न विभागों द्वारा शिविर लगाकर गांववासियों को केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई और साथ ही राशन कार्ड, आधार कार्ड, आयुष्मान/चिरायु कार्ड, वद्धावस्था सम्मान भत्ता में आ रही त्रुटियों को मौके पर ही दूर किया गया ताकि लाभार्थियों को कार्यालयों के चक्कर ना लगाने पड़े। उन्होंने कहा कि ऐसे पात्र व्यक्ति जो किसी कारणवश योजनाओं का लाभ नहीं ले पाए, उन्हें मौके पर ही संबंधित विभागों द्वारा योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया। इस अवसर पर श्री देवीनगर ने विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को प्रसश्ति पत्र दिए।
राजकीय स्कूल के बच्चों ने मुख्यअतिथि के सम्मुख स्वागत गान की बेहतरीन प्रस्तुति दी। स्कूली बच्चों ने हरियाणवी डंास, देशभक्ति गीत व नाटक की प्रस्तुति से दर्शकों की वाहवाही बटोरी। श्री देवीनगर ने बच्चों को प्रसश्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर एलईडी वैन के माध्यम से गांववासियों को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का रिकार्डिंड संदेश सुनाया गया, जिसे उपस्थित जनों ने रूचि लेकर सुना। इसके अलावा लघु फिल्म के माध्यम से केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी भी दी गई ताकि लोग उनका लाभ उठा सके।
श्री देवीनगर ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को विकसित भारत की शपथ दिलवाई और सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर पिंजौर मंडल अध्यक्ष नवराता राम, बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष संजीव कौशल,मंडल उपाध्यक्ष राजकुमार शर्मा, हरीश मेांगा, राजेंद्र शर्मा तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

https://propertyliquid.com