147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई एचसीएस परीक्षा

-पंचकूला प्रशासन द्वारा परीक्षा केंद्रों पर किए गए थे सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध

-उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने किया परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण

For Detailed News

पंचकूला, 24 जुलाई- हरियाणा लोक सेवा आयोग की ओर से उपायुक्त श्री महावीर कौशिक  के मार्गदर्शन निर्देशानुसार रविवार को पंचकूला में बनाए गए सभी परीक्षा केंद्रों पर एचसीएस एग्जीक्यूटिव व एलायड सर्विस की प्रीलिम्स परीक्षा कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई। जिला प्रशासन  की ओर से परीक्षा को लेकर पुख्ता सुरक्षा प्रबंध किए गए थे।


उपायुक्त श्री महावीर कौशिक और पुलिस उपायुक्त श्री सुरिंदर पाल सिंह ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर परीक्षा को  निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से आयोजित करवाने के लिए किए प्रबंधों का जायजा लिया । प्रशासन की ओर से सुरक्षा के दृष्टिगत परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे, जैमर, चेकिंग प्वाइंट, सहित अन्य आवश्यक सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित किए गए थे।


श्री महावीर कौशिक  ने कहा कि एचसीएस व अलाईड सर्विस की प्रिलीमनरी परीक्षा हरियाणा सरकार की अहम परीक्षाओं में से एक है और इसे नकल रहित और शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि  पंचकूला, कालका, पिंजौर में 48 सेंटरों पर परीक्षा का आयोजन दो चरणों में सुबह 10 से 12 तथा सायं 3 से 5 बजे तक  किया गया। परीक्षा को निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से आयोजित करवाने के लिए 8 फलाईंग स्कवेड आफिसर/डियूटी मैजिस्ट्रेट के अलावा पेपर डिस्टिब्ªयूटर स्टेशन आॅफिसर व अन्य संबंधित कर्मचारी नियुक्त किए गए थे । उन्होंने कहा कि परीक्षा को नकल रहित व पूरी तरह से पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने के उद्देश्य से प्रशासन द्वारा हर पहलू पर पूरी गंभीरता से अपने दायित्व का निर्वहन किया गया ताकि परीक्षार्थी शांतिप्रिय माहौल में बिना किसी भय व डर के परीक्षा दे सकें।

ttps://propertyliquid.com/


  श्री महावीर कौशिक ने कहा कि परीक्षा से पूर्व उन्होंने  हरियाणा लोक सेवा आयोग के सदस्य पवन कुमार, पुलिस उपायुक्त श्री सुरिंदर पाल सिंह, प्रशासन की ओर से नोडल अधिकारी एसडीएम डाॅ. ऋचा राठी, पुलिस के नोडल अधिकारी एसीपी राजकुमार व जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर परीक्षा के सफल आयोजन के लिए किये गए प्रबंधों की समीक्षा की थी ।