46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

केंद्रीय विद्यालय-2 चंडीमंदिर छावनी में ‘परीक्षा पे चर्चा’ के पांचवे संस्करण का सीधा प्रसारण आभासी मंच द्वारा दिखाया गया

  • 704 छात्रों व शिक्षकों तथा उप- संकुल विद्यालयों के कुल 1642 छात्रों ने उठाया कार्यक्रम का लाभ

For Detailed News

पंचकूला, 1 अप्रैल- केंद्रीय विद्यालय-2 चंडीमंदिर छावनी में आज ‘परीक्षा पे चर्चा’ के पांचवे संस्करण का सीधा प्रसारण आभासी मंच द्वारा दिखाया गया।


परीक्षा पे चर्चा 5.0 का आरम्भ नई दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम से सुबह 11 बजे भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किया गया। पिछले वर्षों की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री ने छात्रों के परीक्षा से सम्बंधित प्रश्नों के उत्तर दिये। उन्होंने छात्रों को तनाव से मुक्ति पाने व अपना लक्ष्य प्राप्त करने के लिए महत्त्वपूर्ण टिप्स भी दिये। केंद्रीय विद्यालय-2 चंडीमंदिर छावनी के छात्रों ने इस कार्यक्रम को देखकर परीक्षा व शिक्षा से सम्बंधित कई नयी जानकारियाँ भी प्राप्त की जिसमें नयी राष्ट्रीय शिक्षा नीति, ऑनलाइन-ऑफलाइन शिक्षा, आत्मविश्वास बढ़ाने, समय प्रबंधन व तनाव मुक्ति आदि मुख्य बिंदु शामिल हैं। उन्होंने छात्रों को आगामी बोर्ड परीक्षा के लिये शुभकामनायें भी दी।

https://propertyliquid.com/


पंचकुला जिला के नोडल अधिकारी के रूप में केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा नामित प्राचार्य जुगल किशोर द्वारा कार्यक्रम का आयोजन करवाया गया। प्रसारण की व्यवस्था विद्यालय की स्मार्ट कक्षाओं के अतिरिक्त विज्ञान व भाषा प्रयोगशालाओं में भी की गयी। छात्रों ने कार्यक्रम के प्रति अपनी सकारात्मक प्रतिक्रियाएं व्यक्त की। भविष्य में ऐसे कार्यक्रम परीक्षा के प्रति मन में बैठे हुए चिंता व डर को पूर्ण रूप से दूर करने में सहायक हो सकेंगे ऐसे विश्वास के साथ इस कार्यक्रम का लाभ विद्यालय के 704 छात्रों व शिक्षकों तथा उप-संकुल विद्यालयों ( के.वि. 1 चंडीमंदिर. आई टी बी पी भानु, सी आर पी एफ पिंजोर ) के कुल 1642 छात्रों ने उठाया।