Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

केंद्रीय जल शक्ति और सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री रतनलाल कटारिया ने कोविड टेसिं्टग कैंप में शिरकत की और बताया की केन्द्र सरकार हमेशा ही सुप्रीमकोर्ट द्वारा संज्ञान में लाये गए सभी विषयों पर गंभीरतापूर्वक काम करती है।

पंचकूला, 23 अप्रैल- केंद्रीय जल शक्ति और सामाजिक न्याय अधिकारिता राज्यमंत्री रतनलाल कटारिया ने कोविड टेसिं्टग कैंप में शिरकत की और बताया की केन्द्र सरकार हमेशा ही सुप्रीमकोर्ट द्वारा संज्ञान में लाये गए सभी विषयों पर गंभीरतापूर्वक काम करती है। 139 करोड़ जनता तक वैक्सीन की सुविधा पंहुचाना कोई आसान काम नहीं हैं, इसमें थोड़ा समय लगेगा। केन्द्र सरकार वैक्सीन की उत्पादन क्षमता लगातार बढा रही हैं, जिसे सरकारी तंत्र, राज्य सरकारों व निजि सहयोग से सभी तक पंहुचाया जायेगा।

For Detailed News-


कटारिया ने कहा कि मोदी जितना देश के संघात्मक ढांचे को महत्व देते हुए कोऑपरेटिव फेडरेलिज्म की ओर ध्यान देते हैं, परिणामस्वरूप राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ 1 वर्ष में प्रधानमंत्री कई बैठक बुला चुके हैं। प्रधानमंत्री राज्यों को ऑक्सीजन सप्लाई,  वेंटिलेटर सप्लाई,  मास्क सप्लाई व दवाइयां सप्लाई करने को लेकर खुद समीक्षा कर रहे हैं। देश में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं हैं। ऑक्सीजन पंहुचाने में जो दिक्कत आ रही है, उसके लिए रेल मंत्रालय, ऑक्सीजन रेल के माध्यम से व एयर फ़ोर्स, ऑक्सीजन टैंकरो की लिफिं्टग के माध्यम से कार्य कर रहे हैं। यह दर्शाता है की प्रधानमंत्री इस महामारी से कितनी कड़ाई के साथ मुकाबला कर रहे हैं।


कटारिया ने आज सोनिया गांधी, राहुल गांधी व प्रियंका गांधी पर करारा व तेज प्रहार करते हुए कहा की जिन-जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है और जहां जहां कांग्रेस समर्थित सरकार है, उन राज्यों में कोविड-19 के मामले दिन रात बढ़ रहे हैं। अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार पर दोषारोपण कर रही है, जबकि महाराष्ट्र ने जैसी  असंवेदनशीलता दिखाई है उसका नतीजा है कि आज लगभग 40 से 50 प्रतिशत मामले एक ही राज्य में आ रहे हैं, क्या यह हकीकत नहीं है कि पंजाब, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की सरकार ने प्रेस रिलीज जारी कहां था कि हम कोरोना वैक्सीन नहीं लेंगे।
कटारिया ने कहा हरियाणा में कोविड-19 के लगातार बढ़ते हुये मामलों को देखतो हुये, हरियाणा सरकार ने राज्य स्तर पर मोनिटरिंग कामेटी का गठन किया व नागरिको की सुविधा के लिए 30 हेल्पलाइन जारी करी हैं।

https://propertyliquid.com


कटारिया ने कहा आईसीएमआर के मुताबिक जो लोग कोविड वैक्सीन की डोज ले रहे हैं, उनमें संक्रमण की दर बहुत कम है। इसलिए अधिक से अधिक लोग कोरोना कि वैक्सीन लगवाए और इस महामारी को दूर भगाने के लिए सरकार का साथ दें। दो गज़ दूरी, मास्क है जरुरी के मंत्र के साथ साथ अनावश्यक भीड़-भाड व गैर जरुरी कामो से परहेज करें और सरकार द्वारा बनाये गए नियमो का पालन करे।