147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

*कालका स्थित बाबा साहिब अम्बेडकर भवन में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले के फॉलोअप मेले का किया गया आयोजन*

*- ऐसे लाभार्थी जो 30 नवंबर को आयोजित मेले में नहीं आ पाए थे, उन्हें आज आमंत्रित कर लिए गए आवेदन*

*-लाभार्थियों से दस्तावेज पूरे करवा कर अग्रिम प्रक्रिया की गई शुरू*

For Detailed News-


पंचकूला, 24 दिसंबर-  कालका स्थित बाबा साहिब अम्बेडकर भवन में गत 30 नवंबर को कालका और पिंजौर के लाभार्थियों के लिए मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले का आयोजन किया गया था, जिसके लिए आज अंबेडकर भवन में फॉलोअप मेले का आयोजन किया गया। 

उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने बताया कि गत 30 नवंबर को आयोजित  मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले के दौरान प्राप्त आवेदनो में से कुछ आवेदनों में दस्तावेज़ों की कमी होने के कारण आगामी प्रक्रिया नहीं हो पाई थी, ऐसे लाभार्थियों को आज फॉलोअप मेले में आमंत्रित किया गया तथा संबंधित विभागों तथा बैंकों के माध्यम से दस्तावेज पूरे करके उनकी आगामी प्रक्रिया शुरू की गई ताकि लाभार्थियों को जल्द से जल्द उनकी पात्रता के अनुसार योजनाओं का लाभ दिया जा सके। 

इसके अलावा कालका व पिंजौर के ऐसे चिन्हित लाभार्थी जो किसी कारणवश 30 नवंबर को आयोजित मेले में नहीं आ पाए थे, उन्हें आज विभिन्न विभागों, बैंको और काउंसलिंग टीम के माध्यम से उनकी पात्रता के अनुसार योजनाओं का लाभ देने के लिए जानकारी प्रदान की गई और उनसे आवेदन लिए गए। उन्होंने बताया कि इन आवेदनों पर भी आगामी प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू कर दी जाएगी। 

https://propertyliquid.com

 उपायुक्त ने बताया कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना सरकार की एक अहम योजना है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा गरीब लोगों को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से स्वालंबी बनाने और उनकी सालाना आय को कम से कम 1 लाख 80 हजार रूपए तक बढ़ाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों के आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अब तक आयोजित मेलों में 18 विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगा कर लाभार्थियों से उनकी पात्रता के अनुसार आवेदन लिए गए हैं और उन्हें विभागों और बैंकों के माध्यम से सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत लाभ प्रदान किया जा रहा है।