147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

उपायुक्त श्री विनय प्रताप सिंह ने जिला स्तरीय क्लीयरेंय कमेटी और जिला स्तरीय टेलीकॉम कमेटी की बैठक की की अध्यक्ष्ता

– संबंधित विभागों के नोडल अधिकारियों को तय सयम सीमा में विभिन्न सेवाओं का लाभ देने के दिये निर्देश

For Detailed News-

पंचकूला, 11 नवंबर- उपायुक्त श्री विनय प्रताप सिंह ने आज जिला सचिवालय के सभागार में जिला स्तरीय क्लीयरेंय कमेटी और जिला स्तरीय टेलीकॉम कमेटी की बैठक की अध्यक्ष्ता की और संबंधित विभागों के नोडल अधिकारियों को तय सयम सीमा में विभिन्न सेवाओं का लाभ देने के निर्देश दिये।


इस अवसर पर नगराधीश सिमरनजीत कौर भी उपस्थित थी।


जिला स्तरीय क्लीयरेंस कमेटी की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने निर्दश दिये कि आवेदकों को एनओसी जारी करने के पश्चात नोडल अधिकारी उसे पोर्टल पर अपलोड अवश्य करें, ताकि आवेदन का स्टेटस ऑनलाइन चेक किया जा सके। उन्होंने निर्देश दिये कि एनओसी के मामलों में संबंधित अधिकारी नियमित तौर पर आवेदन के स्टेटस को मॉनिटर करें। उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि आवेदक को तय समय सीमा के अंदर सेवा का लाभ नहीं दिया जाता तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।


उन्होंने कहा कि किसी की उद्यौग या ओद्यौगिक संस्था को 18 विभागों के संबंधित कोई भी शिकायत है तो वह हरियाणा एंटरप्राईज़िज प्रोमोशन सेंटर के ऑनलाइन पोर्टल ग्राीवेंस रिड्रेसल सिस्टम पर अपलोड कर सकते हैं।


जिला स्तरीय टेलीकॉम कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे विशेष शिविर लगा कर मोबाइल ऑपरेटरों की समस्याओं को सुनें और जरूरी दस्तावेज शिविर में ही जमा करवा लें ताकि उन्हें जल्द से जल्द आवश्यक क्लीयरेंस दी जा सके। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी टैलीकॉम ऑपरेटर को कोई शिकायत है तो वह उपायुक्त सह अध्यक्ष जिला स्तरीय टैलीकॉम कमेटी को लिखित में इस संबंध में सूचित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि यदि 45 दिनों में भीतर किसी भी संबंधित विभाग द्वारा आवेदन पर कोई कार्यवाही नहीं की जाती तो ऐसे मामलों में उनके द्वार डीम्ड अप्रूवल दे दी जायेगी।


बैठक में जिला औद्योगिक केन्द्र के संयुक्त निदेशक ब्रिजपाल, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी विरेन्द्र पुनिया, जिला सूचना प्रोद्यौगिकी अधिकारी सतपाल शर्मा, उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के एसडीओ योगेश कुमार सहित संबंधित विभागों के अधिकारी, उद्यौगों व टैलीकॉम कमेटी के सदस्य भी उपस्थित थे।