आदर्श आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार और अन्य चुनाव संबंधी सामग्री पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों (एसएसटी ) का गठन- जिला निर्वाचन अधिकारी

उपायुक्त श्री मुकेश कुमार आहुजा ने आज सकेतड़ी के महाशिव मंदिर का दौरा किया और 11 मार्च को महाशिवरात्रि पर्व के आयोजन हेतु किए जा रहे प्रबन्धों का जायजा लिया।

For Detailed News-

पंचकुला 9 मार्च . उपायुक्त श्री मुकेश कुमार आहुजा ने आज सकेतड़ी के महाशिव मंदिर का दौरा किया और 11 मार्च को महाशिवरात्रि पर्व के आयोजन हेतु किए जा रहे प्रबन्धों का जायजा लिया। उन्होंने आने वाले श्रद्घालुओं की सुविधा को देखते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को गृह मंत्रालय भारत सरकार और जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा समय समय पर जारी किए गए मानक संचालन प्रक्रिया एसओपी  और दिशानिर्देशों के सख्त अनुपालन को सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिये है।


इस अवसर पर श्री मुकेश आहुजा के साथ पुलिस उपायुक्त श्री मोहित हांडा नगरनिगम के संयुक्त आयुक्त श्री संयम गर्ग, सिविल सर्जन श्रीमती जसजीत कौर तथा सम्बन्धित इंन्सीडेंट कमांडर भी उपस्थित थे। उन्होंने महाशिव मंदिर सकेतड़ी ट्रस्ट के प्रधान श्री के डी शर्मा और सचिव विनोद शर्मा से भी पर्व हेतु किए जा रहे प्रबन्धों की जानकारी ली।
श्री आहुजा ने श्रद्घालुओं से अपील की है कि वे महाशिव रात्रि पर्व के दौरान महाशिव मंदिर सकेतड़ी में भगवान शिव के दर्शन करते समय कोविड.19 के दिशानिर्देशों की पालना करें और पर्व के सफल आयोजन में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन श्रद्घालुओं को सुगम तरीके से शिव दर्शन करवाने के लिए प्रतिबद्घ है और इसके लिए हरसम्भव प्रबन्ध किए जा रहे हैं।  


उन्होंने पुलिस उपायुक्त को निर्देश दिए कि पर्व के दौरान कॉविड.19 दिशानिर्देशों को सख्ती से लागू करने के लिए पर्याप्त पुलिस कर्मियों की नियुक्ति करें। इसके अलावाए उन्होंने सभी इंसिडेंट कमांडरों कोविड.19 के दिशानिर्देशों को क्रियान्वित करने हेतु जांच के निर्देश भी दिए।  


इससे पूर्व जिले में कॉविड.19 मामलों की संख्या में बढोतरी को देखते हुए उपायुक्त श्री मुकेश  कुमार आहूजा ने लघु सचिवालय के सभा़गार में जिले के अलग अलग विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।


उन्होंने सभी सार्वजनिक स्थानों कार्य स्थलों धार्मिक स्थानों योग संस्थानों जिम मनोरंजक पार्क सार्वजनिक पार्कए उद्योग और संस्थान इत्यादि और घनी आबादी वाले क्षेत्रों और यहां तक की बाजार के क्षेत्रों में नमूनाकरण के कार्य मे तेजी लाने के भी निर्देश भी दिए।

https://propertyliquid.com


उन्होंने कहा कि सिविल सर्जन पंचकुला नमूनाकरण ट्रेसिंग और सख्त रोकथाम उपायों के उद्देश्य के लिए चिकित्सा टीमों का गठन करें। इसके अलावा उन्होंने निर्देश दिए कि एसडीएम पंचकुला और एसडीएम कालका इंसिडेंट कमांडरों के साथ.साथ स्वास्थ्य विभाग की टीमों के साथ भी समन्वय स्थापित करेंगे।


उपायुक्त ने कहा कि न केवल मामलों की संख्या पर बल्कि परिस्थितियों में स्थानीय विचलन और बढ़ोतरी की पहचान करने के लिए जिले में सकारात्मक रूप से नजर रखना महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इसलिए जिले की कुछ गतिविधियों की लगातार समीक्षा की जानी चाहिए। इनमें प्रभावी और उच्च स्तरीय टेस्टिंग शामिल है जबकि 70 प्रतिशत आरटीपीसीआर और 30 आरएटी स्पलिट को बनाए रखनाए लगातार कांटेक्ट टेसिंग को बनाए रखने के लिए 30 संक्रमित लोगों से संपर्क साधना पोजिटिव लोगों के लिए प्रभावी क्वारंटिंन उपाय मामलों के कलस्टर को चिन्हित करना और सख्त कंटेनमेंट उपायों की टेक्रिंग तेजी से फैलने वाले मामलों व स्थानों पर नजर रखना और तुरंत कार्यवाही करना अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के प्रोटोकोल को सुनिश्ति करना मास्क पहनने के साथ.साथ कोविड.19 के निर्देशों की अनुपालना करवाना और अस्पतालों में क्लीनिकल उपचार के अनुपालन को सुनिश्चित करना शामिल है।