46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने कोरोना के नये वेरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक

– हालांकि अभी इस वेरिएंट से डरने की आवश्यकता नहीं फिर भी लोगों के स्वास्थ्य की दृष्टि से किए जायें पुख्ता प्रबंध-उपायुक्त

For Detailed News-

पंचकूला, 30 नवंबर- उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने लघु सचिवालय के सभागार में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कोरोना के नये वेरिएंट को लेकर बैठक की और उन्हें इसके मद्देनजर सभी आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि हालांकि अभी इस वेरिएंट से डरने की आवश्यकता नहीं है परंतु फिर भी लोगों के स्वास्थ्य  की दृष्टि से पुख्ता प्रबंध किए जायें।


बैठक में श्री महावीर कौशिक ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से अस्पताल में सभी आवश्यक प्रबंध जैसे बैडस और आईसीयू बेडस की संख्या, ऑक्सीजन की उपलब्धता और कोविड टीकाकरण आदि के बारे में जानकारी हासिल की।


श्री महावीर कौशिक ने निर्देश दिये कि जिन लोगों को अभी तक कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज़ नहीं लगी है उन्हें समय पर डोज़ लगवाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए समय पर कोविड वैक्सीन की दोनो डोज़ लगवाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि हालांकि जिला में कोरोना के मामलो में काफी हद तक कमी आई है लेकिन अभी भी सतर्क रहने की आवश्यकता है।


उन्होंने कहा कि जिला में महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा की अवधि को 31 दिसंबर तक बढा दिया गया है, जिसके तहत कोविड-19 के नियंत्रण के लिए फाई फोल्ड स्ट्रैटजी टैस्ट-ट्रेस-ट्रैक-वैक्सीनेशन-कोविड-19 उचित व्यवहार की पालना पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि इसके अलावा लोगों से मास्क का प्रयोग करने व सामाजिक दूरी की पालना करने का आग्रह किया गया है ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि समय पर टीकाकरण करवा कर तथा कोविड उचित व्यवहार को लेकर सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों की पालना करके ही हम इस खतरनाक बीमारी को हरा सकते हैं।

https://propertyliquid.com


इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. मुक्ता कुमार, कोविड के नोडल ऑफिसर डॉ. राजीव नरवाल, डॉ. अनुज बिश्नोई, डॉ. मीनू सासन, डॉ. शिवानी, डॉ. मनकीरत तथा डॉ. नैनसी भी उपस्थित थे।