147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना के तहत नए लाभार्थियों कि लिए पुनः पंजीकरण आरम्भ कर दिया गया है।

पंचकूला, 3 जून- उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना के तहत नए लाभार्थियों कि लिए पुनः पंजीकरण आरम्भ कर दिया गया है। लाभार्थी नजदीकी काॅमन सर्विस सेंटर पर शीघ्र सम्पर्क करें।

For Detailed News-


उन्होंने बताया कि जिन लाभार्थियों का पहले पंजीकरण हो चुका है वे भी यह सुनिश्चित कर लें कि उनके बैेंक खातों में से प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना व सुरक्षा बीमा योजना की राशी 330 रुपये व 12 रुपये बैंक द्वारा कटोती की जा रही है। अगर बैंक द्वारा राशि नहीं काटी जा रही तो लाभार्थी उक्त स्कीम के लाभ से वंचित रह जायेंगे। इसलिये बैंक से पास बुक को पूर्ण करवाते हुए यह अवश्य चैक कर लें।

https://propertyliquid.com


खजाना अधिकारी श्रीमती सुनीता पूनिया ने बताया कि यदि किसी भी लाभार्थी के खाते से यह कटोती बैंक द्वारा नहीं की जा रही तो वे तुरन्त अपने नजदीकी बैंक शाखा से सम्पर्क करके बैंक को डेबिट फोर्म भरकर दें। उन्होंने बताया कि यह लाभार्थी की स्वंय की जिम्मेवारी रहेगी, इसलिये वह यह सुनिश्चित कर लें कि राशी उनके खाते से कटी है या नहीं। उन्होंने बताया कि इस कटोती की भरपाई स्वंय हरियाणा सरकार करेगी। उन्होंने जिलावासियों से अपील करते हुये कहा कि सभी हरियाणा सरकार की इस जन-कल्याणकारी योजना का लाभ अवश्य प्राप्त करें।