46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

उपायुक्त ने समाधान शिविर में जिला के लगभग 117 लोगों की सुनी समस्याएं 

अवैध माईनिंग पर रेड कर सख्त कार्रवाही करने और संबंधित विभाग को तुरंत खराब रास्ते की रिपेयर के दिए निर्देश  

ठंडोग गांव में शिव धाम योजना के तहत श्मशान का पक्का रास्ता व पानी की टंकी रखवाने के सीईओ को दिए निर्देश

For Detailed

पंचकूला, 5 जुलाई- उपायुक्त डा. यश गर्ग ने बडोना के सरपंच की शिकायत पर एसडीएम पंचकूला को अवैध माईनिंग पर रेड कर सख्त कार्रवाही करने के निर्देश दिए और संबंधित विभाग को तुरंत खराब रास्ते की रिपेयर करने के निर्देश दिए।  

उपायुक्त डा. यश गर्ग ने लघु सचिवालय के सभागार में आज जिला के लगभग 117 लोगों की समस्याएं सुनी। समाधान शिविर में कुछ समस्याओं का उपायुक्त ने मौके पर ही निदान किया। उन्होने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि हम सभी लोगों की समस्याओं का निदान करने के लिए एकत्रित हुए हैं। जिले के लोगों की प्राथमिकता के आधार पर समस्याओं का निदान करें। आज शिविर में फैमली आईडी, प्रोपर्टी आईडी, पेंशन, आधार कार्ड, परिवार पहचान पत्र संबंधित 55 समस्याएं श्री गर्ग ने सुनी और उनका समाधान करने के साथ साथ संबंधित लोगों को उनके बारे में अधिकारियों व कर्मचारियों को बारीकि से समझाने के भी निर्देश दिए ताकि जिले के लोग बिना परेशानी के अपने कार्य करवा सके। 

बिना मीटर के पानी के बिल न दें जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी

उपायुक्त ने पब्लिक हैल्थ के अधिकारियों को सचेत करते हुए निर्देश दिए कि बिना मीटर के पानी के बिल नहीं आने चाहिए। इस पर गंभीरता से कार्य करते हुए पानी के सही बिल ही उपभोक्ताओं को भेजने के निर्देश दिए।

पानी की नई पाईप बिछाने, थापली से बडी सेर तक रास्ते का मुआयना कर इसको ठीक करने के निर्देश दिए

उपायुक्त ने सरपंच भोज टिपरा की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए पीने के पानी की नई पाईप बिछाने, थापली से बडी सेर तक रास्ते का मुआयना कर इसको ठीक करने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को नालों की सफाई तुरंत करवाकर कल तक इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। 

ठंडोग गांव में शिव धाम योजना के तहत श्मशान का पक्का रास्ता व पानी की टंकी रखवाने के सीईओ को दिए निर्देश। 

उपायुक्त ने सीईओ जिला परिषद को गांव का मुआयना कर मनरेगा स्कीम से डैम बनवाने की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने वन विभाग को कच्चे रास्ते से भूमि कटाव रोकने के लिए डंगे लगवाने के निर्देश दिए। शिव धाम योजना के तहत श्मशान तक पक्का रास्ता व पानी की टंकी ठंडोग गांव में रखवाने के सीईओ को दिए निर्देश। 

 पुलिस उपायुक्त को घरेलू हिंसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाही करने के दिए निर्देश 

उपायुक्त ने अंजलि रामगढ़ की शिकायत पर पुलिस उपायुक्त को घरेलू हिंसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाही और एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए। 

बिजली विभाग को लटक रही तारे व झुके हुए व टूटे हुए खंबे का मुआयना कर शाम तक रिपोर्ट देने के निर्देश दिए

 उपायुक्त ने सरंपच समलेहडी की शिकायत पर बिजली विभाग को लटक रही तारे व झुके हुए व टूटे हुए बिजली के पोल का मुआयना कर शाम तक रिपोर्ट देने व उनको जल्द ही ठीक करने के निर्देश दिए। 

उपायुक्त की जिलावासियों से अपील- आय का सेल्फ एफिडेविट करवाएं जमा

उपायुक्त ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों की आय फैमिली आईडी में ज्यादा दिखाई गई है वो सभी लोग अपनी आय का सेल्फ एफिडेविट जमा करवाएं ताकि सर्वे कर उनकी समस्याओं का तुरंत निवारण किया जा सके और उनको सरकार की स्कीमों का समय पर लाभ मिल सके। 

इस मौके पर एसडीएम गौरव चौहान, नगराधीश मन्नत राणा, जिला राजस्व अधिकारी डा. कुलदीप सिंह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राजन सिंगला, जिला समाज कल्याण अधिकारी विशाल सैनी, समेत संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

https://propertyliquid.com