Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

1 जनवरी 2022 से 15 से 18 वर्ष के बच्चों को पोर्टल पर करवाना होगा अपना रजिस्ट्रेशन

-स्कूली बच्चे अपने आई कार्ड से भी करवा सकेंगे कोविड टीकाकरण

For Detailed News-

पंचकूला, 31 दिसंबर- उपायुक्त श्री महावीर कौशिक की अध्यक्षता में कोविड-19 के बढ़ते हुये मामलों को लेकर लघु सचिवालय के सभागार में संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई।
इस अवसर पर नगराधीश सिमरनजीत कौर, स्वास्थ्य विभाग की डिप्टी सीएमओ और कोविड-19 इम्यूनाईजेशन की नोडल अधिकारी मीनू सासन भी उपस्थित थे।


बैठक में 15 से 18 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। बैठक में बताया गया कि 15 से 18 साल के बच्चों को केवल कोवैक्सिन की डोज दी जायेगी। जिले की सभी सीएचसी और पीएचसी पर बच्चों का टीकाकरण किया जायेगा। कमांड अस्पताल पर टीकाकरण की यह सुविधा सिर्फ सैनिक व उनके परिजनों के लिये ही उपलब्ध रहेगी।


उन्होंने बताया कि 1 जनवरी से 15 से 18 वर्ष के बच्चों को पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के लिये आधार कार्ड आवश्यक होगा। स्कूली बच्चे अपना आई कार्ड दिखाकर भी कोविड-19 का टीकाकरण करवा सकेंगे। 3 जनवरी से पंजीकृत बच्चों का टीकाकरण किया जायेगा। उन्होंने बताया कि जिला में 15 से 18 वर्ष के लगभग 40 हजार बच्चे हैं, जिनको कोविड संकम्रण से बचाने के लिये रजिस्ट्रेशन के आधार पर कोवैक्सिन की डोज लगाई जायेगी।


उपायुक्त ने बैठक में उपस्थित सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों से अपील की कि वे जिलावासियों को कोविड टीकाकरण के लिये प्रोत्साहित करें ताकि आने वाली संभावित कोविड की तीसरी लहर से लोगों को सुरक्षित रखा जा सके और पंचकूला जिला शत प्रतिशत टीकाकरण की सूची में शामिल हो सके।  उन्होंने जिलावासियों से भी अपील की कि वे 15 से 18 वर्ष के अपने युवा बच्चों का टीकाकरण करवाये और कोविड के विरूद्ध इस लड़ाई में जिला प्रशासन का सहयोग करें।

https://propertyliquid.com


बैठक में पुलिस, आर्मी, स्वास्थ्य, शिक्षा, राजस्व, नगर निगम, बीडीपीओ पिंजौर व बरवाला, नवीन व नवीनीकरण उर्जा विभाग, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण और अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।