46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

उपायुक्त ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा गठित 10 टीमों व 12 मेडिकल मोबाईल युनिट के माध्यम से 5 लाख 77 हजार 735 व्यक्तियांे की स्क्रीनिंग के अलावा घर घर जाकर सर्वे किया गया है।

पंचकूला 7 मई- उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा गठित 10 टीमों व 12 मेडिकल मोबाईल युनिट के माध्यम से 5 लाख 77 हजार 735 व्यक्तियांे की स्क्रीनिंग के अलावा घर घर जाकर सर्वे किया गया है।  

For Detailed News-

उपायुक्त ने बताया कि जिला में कोरोना संक्रमण के चलते 2427 व्यक्तियों के नमने लिए गए हैं जिनमें से 2185 व्यक्तियों के नमूने नेगेटिव पाए गए। इसके अलावा 166 व्यक्तियों के नमूनों के परिणाम आने बाकी है जिनमें से 13 व्यक्तियों के नमूने दोबारा जांच के लिए भेजे गए है।

उपायुक्त ने बताया कि जिला में 18 व्यक्तियों के नमूने पोजिटिव पाए इनमें से 17 व्यक्ति ठीक हो गए हैं, उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब केवल एक कोरोना पोजिटिव मामले ही रह गया हैं जिसका ईलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि जिला के 385 व्यक्तियों को निगरानी में रखा गया है जिनमें से 183 व्यक्तियों को घरों में क्वारंटीन किया गया है। 

https://propertyliquid.com/

उन्होंने बताया कि जिला के विभिन्न अस्थाई शैल्टर होम में 180 प्रवासी मजदूरों को क्वारंटीन किया गया है। इन शैल्टर होम में उनके स्वास्थ्य जांच के अलावा शैल्टर होम को सेनीटाईज करने का कार्य भी नियमित रूप से किया जा रहा है। इसके साथ ही इन प्रवासी मजदूरों के लिए योगा प्रशिक्षकों के अलावा मनोवैज्ञानिक शिक्षक भी तैनात किए गए हैं जो नियमित रूप से योगाभ्यास करवाने के  साथ ही इन्हें मानसिक रूप से सशक्त बनाने का कार्य कर रहे हैं।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!