147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

उपायुक्त ने कहा कि कोरोना को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह सजग एवं सचेत है।

उपायुक्त ने कहा कि कोरोना को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह सजग एवं सचेत है।

पंचकूला, 20 मार्च- उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने कहा कि कोरोना को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह सजग एवं सचेत है। लोगों को भी सचेत रहना चाहिए ओर इस महामारी को बढ़ने से रोकने के लिये प्रशासन का सहयोग करना चाहिए।


उपायुक्त ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिये स्वास्थ्य विभाग द्वारा आवश्यक प्रबंध किये जा रहे है। इसके अलावा सभी विभागाध्यक्षों को किसी भी प्रकार की आपात स्थिति से निपटने के लिये अपने मोबाईल आॅन मोड पर रखने और अपने अधीनस्थ स्टाफ कर्मचारियों की सूची व मोबाईल नंबर भेजने के निर्देश दिये गये है। उन्होंने कहा कि विभागाध्यक्ष अपने व स्टाफ के मोबाईल नंबर सूची सहित उंइतंदबीचास/हउंपसण्बवउ पर भिजवाना सुनिश्चित करें ताकि किसी भी आपातकाल स्थिति से निपटने के लिये आवश्यक दिशा निर्देश दिये जा सके।


उपायुक्त ने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार जिला स्तर पर आपदा प्रबंधन कमेटी का गठन कर दिया गया है। इसके अलावा जिला के सभी खाद्य आपूर्ति दुकानों पर मिलने वाले राशन के लिये बायोमिट्रिक बंद करने का निेर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार रविवार 22 मार्च को जनता र्कफ्यू के दौरान प्रातः 7 बजे से सायं 9 बजे तक सभी नागरिकों को अपने घरों में रहने के निर्देश दिये गये है। इसलिये सभी व्यक्ति इस दौरान घरों से बाहर न निकले और इस महामारी से निपटने के लिये सचेत एवं जागरूक रहे।


उपायुक्त ने कहा कि 31 मार्च तक लोगों की भीड़ का हिस्सा न बनकर इस महामारी को रोकने में मद्दगार बने। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हिदायातों की दृढ़ता से पालना करें।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!