46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

उपायुक्त ने अधिकारियों को मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के लंबित कार्य को एक सप्ताह में पूरा करने के दिये निर्देश

  • मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना का मुख्य उद्देश्य अति गरीब परिवारों की सालाना आय बढा कर 1 लाख 80 हजार रूपए करना-डाॅ. प्रियंका सोनी

For Detailed

पंचकूला, 20 अप्रैल- हरियाणा के मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल ने आज चण्डीगढ़ से वीडियो काॅफ्रेंस के माध्यम से सभी जिला उपायुक्तों व अतिरिक्त उपायुक्तों के साथ मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के क्रियान्वयन के लिए समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की व आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।


इस अवसर पर जिला सचिवालय पंचकूला के सभागार से वीडियो काॅफ्रेंसिंग से जुड़ी उपायुक्त डाॅ. प्रियंका सोनी ने मुख्य सचिव को आश्वासन दिया कि 30 अप्रैल तक जिला के सभी विभागों द्वारा संबंधित कार्यों को पूरा कर लिया जाएगा।


इसके उपरांत उपायुक्त डाॅ प्रियंका सोनी ने संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कहा कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना सरकार की मुख्य योजना है। इसकी मुख्य सचिव स्वयं माॅनिटरिंग कर रहे हैं। इसके क्रियान्वयन में किसी प्रकार की कोताही की गुंजाइश नहीं है। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को अपने-अपने विभागों से संबंधित लंबित कार्य को एक सप्ताह में पूरा करने के निर्देश दिये।


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना का मुख्य उद्देश्य एक लाख रूपए सालाना से कम आय वाले परिवारों की आय को बढा कर कम से कम 1 लाख 80 हजार रूपए तक करना है। उन्होंने अतिरिक्त उपायुक्त व एलडीएम को निर्देश दिये कि आपस में समन्वय स्थापित कर उन लोगों को सरकार की योजनाओं के बारे में शिविर लगा कर जागरूक करें जो योजनाओं का लाभ लेने के इच्छुक नहीं हैं। उन्होंने बैंकों को निर्देश दिये कि ऐसे लोगों को आसान ऋण के बारे में जागरूक करें और उन्हें जल्द ही ऋण देकर स्वरोजगार स्थापित करने के लिए भी प्रोत्साहित करें।


इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त वर्षा खांगवाल, जिला योजना देवेन्द्र सांगवान, एलडीएम सुरेन्द्र शर्मा, मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी अनुकूल त्रिपाठी तथा अन्य विभागो के संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com/