147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

उपायुक्त अनीश यादव की उपस्थिति में जिला परिषद के पिछड़ा वर्ग के लिए वार्डों का आरक्षण लॉटरी (ड्रा)के माध्यम से किया गया।

सिरसा, 22 जून।

For Detailed News-


हरियाणा सरकार की हिदायत अनुसार मंगलवार को स्थानीय लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में उपायुक्त अनीश यादव की उपस्थिति में जिला परिषद के पिछड़ा वर्ग के लिए वार्डों का आरक्षण लॉटरी (ड्रा)के माध्यम से किया गया। इसमें वार्ड नंबर सात व आठ पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित किए गए। वार्ड नंबर सात पिछड़ा वर्ग (क) (महिला) के लिए आरक्षित किया गया है तथा वार्ड नंबर आठ पिछड़ा वर्ग (क) के लिए आरक्षित किया गया है। वार्ड नंबर सात व आठ का आरक्षण ड्रा के माध्यम से किया गया है। इस दौरान सीईओ जिला परिषद राजेश कुमार, डीडीपीओ रवि कुमार, एडीए कनक बुलबुल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com


जिला परिषद के कुल 24 वार्ड हैं जिसमें से आठ वार्ड अनुसूचित जाति के लिए पहले से ही आरक्षित है।  इनमें वार्ड नंबर दो, 15, 20 व 24 वार्ड अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित हैं, इसके अलावा वार्ड नंबर एक, तीन, 16 व 22 वार्ड अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं। वार्ड नंबर चार सामान्य के लिए आरक्षित है। वार्ड नंबर पांच महिला के लिए आरक्षित है। वार्ड नंबर 10, 12, 14, 18, 21 सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित किए गए हैं तथा वार्ड नंबर नौ, 11, 13, 17, 19 व 23 महिलाओं के लिए आरक्षित किए गए हैं। वार्डों का आरक्षण ऑड-इवन फार्मूला के आधार पर किया गया है।