आदर्श आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार और अन्य चुनाव संबंधी सामग्री पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों (एसएसटी ) का गठन- जिला निर्वाचन अधिकारी

आवश्यक मूवमेंट के लिए 14 हजार 319 व्यक्तियों को जारी किए मूवमेंट पास

सिरसा, 19 मई।

For Detailed News-

-मूवमेंट पास के लिए घर बैठे सरल पोर्टल पर ऑनलाइन करें आवेदन


              महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के तहत जिला प्रशासन द्वारा आमजन को बिना किसी परेशानी के आवश्यक कार्यों के लिए घर बैठे मुवमेंट पास उपलब्ध करवाने की सुविधा दी जा रही है। इस सुविधा के लिए नागरिकों को सरलहरियाणाडाटजीओवीडाटईन पर ही आवेदन करना होगा। पोर्टल पर आवेदन करने के कुछ समय बाद ही पंजीकृत नंबर पर मूवमेंट पास नजर आएगा। प्रशासन की इस पारदर्शी प्रणाली से लॉकडाउन के दौरान अपने घर, बीमारी, इलाज और दूसरे राज्यों में जाने के लिए सहजता से ई-पास जारी किया जा रहे है। ई-पास की व्यवस्था के लिए कार्यकारी अभियंता पंचायती राज भरत सिंह को नोडल अधिकारी बनाया गया है।


              उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि जिला में अबतक 14 हजार 319 लोगों को मूवमेंट पास जारी किए जा चुके हैं। प्रशासन जिले में कोविड नियमों की सख्ती से पालना करवा रहा है। इस दौरान लोगों को मूवमेंट करने के लिए ई-पास जारी किए जा रहे है ताकि लोग बिना वजह मूवमेंट न करे। प्रशासन ने लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए ऑनलाइन पास जारी करने की सेवा को शुरु किया। जिले में लोग आवश्यक कार्यों के लिए सरलहरियाणाडाटजीओवीडाटईन पर मुवमेंट करने के लिए ई-पास हेतू आवेदन कर रहे है।

https://propertyliquid.com


आधार कार्ड, कोविड टेस्ट रिपोर्ट सहित अन्य दस्तावेजों को अपलोड करना अनिवार्य :


              उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि आमजन को अगर किसी जरूरी कार्य या फिर दूसरे राज्य में जाना है, उसके लिए सरलहरियाणाडाटजीओवीडाटईन पर आवेदन करना होगा। प्रशासन इसमें दो तरह के पास जारी कर रहा है। पहले मेडिकल या आवश्यक वस्तुओं के लिए मूवमेंट करने हेतु आटो अप्रूव्ड पास जारी किए जा रहे है। इसके अलावा किसी व्यक्ति ने अपने घर, दूसरे राज्य या अन्य कार्यों के लिए बाहर जाना है, तो उस व्यक्ति को सरलहरियाणाडाटजीओवीडाटईन पर आवेदन करना होगा, इसमें आवेदन करते ही कुछ औपचारिकताएं, जिनमें आधार कार्ड, कोविड टेस्ट की रिपोर्ट सहित अन्य दस्तावेजों को अपलोड करना होगा।