46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

अनुसूचित जाति के किसानो को अनुदान पर ट्रैक्टर देने के लिए 21 को आॅनलाईन ड्राॅ

For Detailed

पंचकूला, 17 फरवरी- उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने बताया कि कृषि एवं किसान कल्याण विभाग द्वारा वर्ष 2022-23 के दौरान जिला के अनुसूचित जाति श्रेणी के किसानों को ट्रैक्टर अनुदान पर दिए जाएंगे। इसके तहत विभागीय पोर्टल के अनुसार जिला में कुल 29 सफल आवेदन प्राप्त हुए है।
श्री कौशिक ने बताया कि टैªक्टर पर अनुदान के लिए लाभार्थियों का चयन  जिला कार्यालय में जिला स्तरीय कार्यकारी समिति एवं आवेदक किसानों के समक्ष 21 फरवरी को प्रातः 11 बजे आॅनलाईन ड्राॅ के माध्यम से किया जाना है। उन्होंने बताया कि ड्राॅ के तहत ट्रैक्टर पर अनुदान के लिए लक्ष्यानुसार किसानो का चयन किया जाएगा व बाकि सभी किसानों की प्रतीक्षा सूचि बनाई जाएगी।
 सहायक कृषि अभियन्ता ओमप्रकाश महिवाल ने बताया कि ड्राॅ के उपरान्त लाभार्थी किसानों के मूल दस्तावेजो का अवलोकन किया जाएगा एवं यदि किसी भी किसान के दस्तावेज गलत पाए जाते है तो उसका आवेदन रद्द करके प्रतीक्षा सूचि में शामिल किसान को लाभ दिया जाएगा। इस स्कीम के तहत जिला के अनुसूचित जाति के लाभार्थी किसानों को 35 एचपी से अधिक क्षमता के ट्रैक्टर पर 50 प्रतिशत या 3 लाख रुपये (जो भी कम होगा) की अनुदान राशि दी जाएगी।
            उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए उप कृषि निदेशक अथवा सहायक कृषि अभियन्ता, पंचकुला, कृषि भवन, सैक्टर-21, पंचकुला के कार्यालय में किसान संपर्क कर सकते हंै।

s://propertyliquid.com