46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

अनुदान पर उपलब्ध करवाए गए ट्रैक्टरो का किया गया भौतिक सत्यापन

-हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने लाभार्थी किसानों को ट्रैक्टरो की सौंपी चाबी

For Detailed

पंचकूला, 13 जून- कृषि विभाग की ओर से अनुसूचित जाति के किसानों को अनुदान पर उपलब्ध करवाए गए टैªक्टरो का भैतिक सत्यापन आज बस स्टैंड बरवाला में किया गया। इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचन्द गुप्ता ने लाभार्थी किसानों को ट्रैक्टरो की चाबी सौंपी।


इस संबंध में जानकारी देते हुये सहायक कृषि अभियन्ता ओमप्रकाश माहीवाल ने बताया कि जिलें में 04 टैªक्टरो के लिए ई-वाउचर के माध्यम से 12 लाख रूपए की अनुदान राशि जारी की गई। उन्होंने बताया कि कृषि विभाग की ओर से एसबी.89 स्कीम वर्ष 2022-23 के तहत अनुसूचित जाति के किसानों को टैªक्टरों पर 50 प्रतिशत अनुदान उपलब्ध कराने के लिए 10 जनवरी 2023 तक सरल पोर्टल पर आॅनलाईन आवेदन मांगे गए थे। उन्होंने बताया कि जिले में कुल 04 टैªक्टरों का लक्ष्य निर्धारित था, जिसमें 29 आवेदन प्राप्त हुए थे। इसके लिए 04 लाभार्थियों का चयन जिला स्तरीय कार्यकारिणी कमेटी की ओर से आॅनलाईन ड्रा के माध्यम से किया गया था।
उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर खरीद करने उपरांत कृषि विभाग के पोर्टल www.agriharyana.gov.in पर आॅनलाईन बिल अपलोड कराने वाले किसानों के ट्रैक्टरों का भौतिक सत्यापन उपायुक्त द्वारा गठित जिला स्तरीय कमेटी की ओर से बस स्टैंड बरवाला में किया गया। इस दौरान 4 ट्रैक्टरों को भौतिक सत्यापन कमेटी के सदस्यों द्वारा किया गया।

https://propertyliquid.com/