*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसीएस आनन्द मोहन शरण।

अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसीएस आनन्द मोहन शरण।

पंचकूला 23 जून- अतिरिक्त मुख्य सचिव आनंद मोहन शरण ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना की रोकथाम के लिए व्यापक स्तर पर कंटेक्टिंग टीमों की संख्या बढ़ाएं और ज्यादा से ज्यादा व्यक्तियों के टेस्ट करें ताकि कोविड़ को सामुदायिक रूप से फैलने से रोका जा सके।

For Detailed News-


अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री शरण जिला सचिवालय में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कॉरोना समीक्षा बैठक की अधयक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पंचकूला के अधिकारियो ने कोरोना को लेकर हरियाणा ही नहीं पूरे नॉर्थ इंडिया में बेहतर कार्य किया है। इसके लिए प्रशासनिक अधिकारी बधाई के पात्र है। लेकिन कुछ बाहर से आने वालों के कारण केस बढ़ रहे है। इन पर अंकुश लगाया जाए।

https://propertyliquid.com/


उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग जितना कांटैक्ट रेसिंग बढ़ाएंगे उतना ही कारोना को सामुदायिक रूप से फैलने से रोकने में कामयाब होंगे। इस प्रकार लोकल व्यक्तियों की भी शत प्रतिशत कॉन्ट्रैक्ट व टेस्टिंग भी हो जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को आगामी जुलाई अगस्त माह में ज्यादा केस ना बढ़े इसके लिए पूर्व योजना बनाकर कार्य करने पर बल देते हुए कहा कि हमें सुनियोजित तरीके से कार्य करना है और जनता को इस गंभीर बीमारी से भी बचाना है।


अतिरिक्त मुख्य सचिव ने कहा कि प्रभावी कार्य योजना ही भविष्य में जनता को सुरक्षित रखेगी और उनका जीवन बच सकेगा। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति बाहर से आते है उनको सरल हरियाणा पोर्टल पर पंजीकरण अवश्य करना है। यदि कोई बाहरी व्यक्ति इस पोर्टल पर पंजीकरण नहीं करता तो उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे कवरांटाइन कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि इस कार्य में रेजिडेंस वेलफेयर एवम् एन जी ओ की मदद भी ली जा सकती है। उन्होंने कहा कि एन जी ओ एवम् रेजिडेंस वेलफेयर यह सुनिश्चित करे कि उनके क्षेत्र में बाहर से आने वालों का सरल हरियाणा पर पंजीकरण अवश्य हुआ है, यदि नहीं हुआ तो जिला कंट्रोल नंबर 1950 पर उसकी सूचना दे।


उन्होंने होम आइसोलेशन कि एस ओ पी के अनुसार लोगो को प्रोत्साहन करें और कम लक्षण पाए जाने वालो को घरों में ही आइसोलेट करें। उन्होंने पुलिस उपायुक्त से चालानिंग व निगम आयुक्त से घरों से निकलने वाले कोविड वेस्ट के निस्पादन बारे विस्तार से जानकारी ली।


बैठक में उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा, नगर निगम आयुक्त महावीर सिंह, नगरा धीश सुशील कुमार ,अतिरिक्त उपायुक्त मनिता मालिक, ज्वाइंट कमिश्नर संयम गर्ग, सिविल सर्जन डॉक्टर जसजीत कौर सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

Watch This Video Till End….