147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती वर्षा खनगवाल ने आधार दस्तावेज अपडेशन के संबंध में आयोजित बैठक की करी अध्यक्षता

नोडल अधिकारियों को शनिवार व रविवार को कैंप मोड में कार्य करने के दिये निर्देश

जिलावासियों से अपने आधार की जानकारी को अपडेट रखने की करी अपील

आधार कार्ड को अपडेट रख कर जिलावासी विभिन्न सरकारी सेवाओं और योजनाओं का उठा सकते हैं लाभ – एडीसी

For Detailed

पंचकूला 9 फरवरी- अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती वर्षा खनगवाल ने आज यहां लघु सचिवालय के सभागार में आधार परियोजना के तहत आधार दस्तावेज अपडेशन के संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता की।
बैठक में डीआईटीएस, शिक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग, भारतीय डाक एवं एलडीएम (बैंक) के आधार नोडल अधिकारी भी अपने आधार संचालकों के साथ उपस्थित रहेे।
श्रीमती वर्षा खनगवाल ने पंचकूला जिले के लिए आधार दस्तावेज अपडेशन के संबंध में कार्य योजना पर चर्चा की और नोडल अधिकारियों को शनिवार और रविवार को कैंप मोड में कार्य करने के निर्देश दिये।
अतिरिक्त उपायुक्त ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने आधार की जानकारी अपडेट करें। निकटतम आधार केंद्र पर आवश्यक दस्तावेज जैसे पहचान के नवीनतम प्रमाण और रिहायशी प्रमाण पत्र जमा करवा कर अपना आधार अपडेट करवाया जा सकता है।  
उन्होंने कहा कि जिलावासियों को आवश्यक दस्तावेज जमा करवा कर अपनी जानकारी को फिर से सत्यापित करने की आवश्यकता है, भले ही उनके जनसांख्यिकीय डेटा में कोई बदलाव न हो। उन्होंने कहा कि यदि आधार में मोबाइल नंबर पंजीकृत है, तो निवासी आधार पोर्टल पर जाकर भी ऑनलाइन माध्यम से इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं।
अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि क्योंकि आधार बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण के प्रावधान के साथ एक निवासी की पहचान के सबसे व्यापक रूप में एक स्वीकृत प्रमाण के रूप में उभरा है, इसलिए निवासियों से आग्रह किया गया है कि वे अपने आधार को अपडेट रखें। अपने आधार कार्ड को अपडेट करके निवासी विभिन्न सरकारी सेवाओं और योजनाओं का लाभ उठा सकते हैं।
उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों से आधार कार्ड को पहचान के प्रमाण के रूप में स्वीकार करने से पहले उसे सत्यापित करने का भी आग्रह किया। इससे नकली या फोटोशॉप्ड आधार कार्ड की पहचान करने में मदद मिलेगी।

s://propertyliquid.com