147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा परिवार पहचान पत्र को लेकर अधिकारियों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुये।

For Detailed News-

पंचकूला, 19 जुलाई- अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा की अध्यक्षता में परिवार पहचान पत्र को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में बैठक हुई। बैठक में श्री रजा ने अधिकारियों को परिवार पहचान पत्र के काम को दो दिन में निपटाने के निर्देश दिये।


उन्होंने बताया कि परिवार पहचान पत्र हरियाणा सरकार का ड्रीम प्रोजैक्ट है और मुख्यमंत्री स्वयं इसकी माॅनिटरिंग कर रहे है। हरियाणा सरकार की ओर से 4890 परिवारों की गरीबी रेखा से नीचे की प्रथम सूची प्राप्त हुई है और इनमें से लगभग 1600 परिवारों की आमदनी को वैरीफाई किया जा चुका है। शहरी क्षेत्र में धीमी गति से हो रहे काम को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त काफी रोष में नजर आये और उन्होंने सभी आठों जोन के अधिकारियों को अपना कार्य दो दिन में निपटाने के सख्त निर्देश दिये। अतिरिक्त उपायुक्त ने जिला के लोगों से अपील की कि वे जल्द से जल्द अपने जोनल अधिकारी के पास जाकर अपना परिवार पहचान पत्र बनवाये और हरियाणा सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ ले।

https://propertyliquid.com


 जिला योजना अधिकारी सुनील जाखड़ ने बताया कि पीपीपी कार्य के लिये जिले को आठ जोनो में बांटा हुआ है। पीपीपी का उद्देश्य जिला के नागरिकों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से जोड़कर और योजनाओं का लाभ देकर, उनका जीवन स्तर व उनकी आमदनी को बढ़ाना है। स्मरण रहे पीपीपी बनवाकर ही सरकार की सभी योजनाओं का लाभ लिया जा सकेगा। जो लोग सरकार की योजनाओं से जुड़े है और पेंशन व अन्य योजनाओं का लाभ ले रहे है, वो भी शीघ्र ही अपने परिवार पहचान पत्र बनवाये। परिवार पहचान पत्र में किसी त्रुटि व समस्या के समाधान के लिये लघु सचिवालय सेक्टर-1 स्थित कमरा नंबर 209 में जिला योजना अधिकारी से संपर्क कर अपनी समस्या का निदान करवा सकते है।


इस अवसर पर नगर निगम के कार्यकारी अभियंता संजीव गर्ग, जिला सूचना एवं प्रोद्योगिकी अधिकारी सतपाल शर्मा, जिला सांख्यकीय अधिकारी, पिंजौर के जिला शिक्षा अधिकारी पवन गुप्ता, बीईओ अंजु ग्रोवर सहित अन्य विभागों के प्रतिनिधि मौजूद थे।