Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

अतिरिक्ति उपायुक्त ने लघु सचिवालय स्थित दोनो भवनों के सौदर्यीकरण के बारे में संबंधित अधिकारियों की बैठक की करी अध्यक्षता
 

-पुलिस विभाग निजी वाहनों को निर्धारित पार्किंग एरिया में खड़ा करवाना करे सुनिश्चित

For Detailed 


 
पंचकूला, 6 मार्च-              अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती वर्षा खनगवाल ने जिला सचिवालय के सभागार में लघु सचिवालय के दोनो भवनों के सौदर्यीकरण को लेकर संबंधित अधिकारियों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता की।


     उन्होंने पुलिस विभाग को निर्देश दिये कि यह एक आधिकारिक भवन है और इसके अनुसार भवन और उसके आस-पास का वातावरण वैसा ही दिखना चाहिए। अधिकारी सुनिश्चित करें कि सचिवालय परिसर में या आस-पास निजी वाहनों की पार्किंग न की जाए तथा यह भी सुनिश्चित किया जाए कि यदि कोई अधिकारी अपनी प्राईवेट गाड़ी से आता है तो वे भी उसे मल्टीलैवल पार्किंग एरिया में निर्धारित स्थान पर खड़ा करें। उन्होंने पार्किंग क्षेत्र में लाईटिंग की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिये।


     अतिरिक्त उपायुक्त ने बागवानी विभाग को निर्देश दिये कि सचिवालय परिसर में खाली पड़े स्थान पर फूल लगाए जाएं तथा छोटी क्यारियों में भी ऋतुओं के अनुसार फूलों की व्यवस्था की जाए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि आपणी रसोई के साथ लगती जगह की लैवलिंग की जाए तथा वहां से वेस्ट सामान उठवाना सुनिश्चित किया जाए। इसके अलावा लघु सचिवालय आने वाले रास्ते पर समय-समय पर पेंट करवाया जाए।


उन्होंने डीआईओ से सचिवालय के लगे सीसीटीवी कैमरों की स्थिति के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को लघु सचिवालय के गेट के सौदर्यीकरण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सचिवालय के गेट पर ऐसा बोर्ड लगाया जाए जो राष्ट्रीय राजमार्ग से देखा जा सकता हो। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन विभागों के पास रिकार्ड काफी ज्यादा है उन्हें आवश्यकतानुसार रिकार्ड रूम उपलब्ध करवाया जाए ताकि रिकार्ड को एक व्यवस्थित तरीके से रखा जा सके।


इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़कें) के कार्यकारी अभियंता गौरव जैन, बागवानी विंग के कार्यकारी अभियंता पवन कुमार, सब डिविजनल इंजिनियर मिथुन, डी.के. राठी, एचएसवीपी की बागवानी विंग की कार्यकारी अभियंता डाॅ. निधि भारद्वाज तथा आर्किटैक्ट विनोद गर्ग सहित अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com/