आदर्श आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार और अन्य चुनाव संबंधी सामग्री पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों (एसएसटी ) का गठन- जिला निर्वाचन अधिकारी

अतिक्रमण पर लगाम लगाने के निर्देश-अध्यक्ष

दूकानदारों व रेहड़ी वालों का आॅनलाईन आवेदन व हर दिन किराया तीन दिन का किराया होगा जरूरी

पंचकूला 27 अक्तूबर –हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने प्रशासनिक अधिकारियों को सैक्टर व निगम क्षेत्र में दीपावली पर समुचित एवं सुरक्षित व्यवस्था सहित कई पहलुओं पर ध्यान देने के निर्देश दिए।

For Detailed News-


श्री गुप्ता हरियाणा विधानसभा सचिवालय में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को अतिक्रमण पर भी लगाम लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नगर निगम के प्रत्येक सैक्टर व गांव क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए दीपावली के पावन अवसर पर अस्थाई दूकानदारो व रेहड़ी वालों को प्रषासन द्वारा स्थान उपलब्ध करवाया जाएगा जिसका प्रतिदिन के हिसाब से किराया लिया जाएगा। इसके लिए उन्हें आॅनलाईन आवेदन करना होगा। उन्होंने कहा कि ऐसे में दूकानदारों व रेहड़ी वालों से तीन दिन का किराया लिया जाएगा।


श्री गुप्ता ने कहा कि यदि दूकानदार व रेहड़ी वाले तीन दिन से अधिक दिन के लिए आवेदन करते हैं तो जितने दिन रेहड़ी व दूकान लगानी है उन्हें उतने दिन के हिसाब से किराया देना होगा। उन्होंने अधिकारियों से रेहड़ी व दूकानदारों से किराया चण्डीगढ से कम लेने का सुझाव दिया। इस पर अधिकारियों ने सहमति जताते हुए चण्डीगढ से कम किराया लेने का फैसला लिया और लोगों की सुविधाओं का भी ध्यान रखेंगे।

https://propertyliquid.com


उन्होंने कहा कि इस दौरान सफाई व सुरक्षा व्यवस्था का विषेष ध्यान रखा जाए। साफ सफाई में कोताही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को अतिक्रमण पर लगाम लगाना अत्यंत जरूरी है ओर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सख्ती कार्रवाई की जाए ताकि लोगोें को अतिक्रमण के कारण परेषानियों का सामना न करना पड़े।

श्री गुप्ता ने कहा कि दूकानदार व रेहड़ी वाले 7 नवम्बर तक आवेदन करके अनुमति ले सकते है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देष दिए कि पंचकूला के सैक्टरों में रूई पिनाई की अनुमति नहीं दी जाए। उन्होंने वैंडिंग जोन के संदर्भ में भी जानकारी दी गई।


बैठक में उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, नगर निगम के आयुक्त आर के सिंह, एचएसवीपी के प्रषासक महावीर कौषिक व ईओ अनिल दून व नगर निगम के ईओ जरनैल सिंह सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।