147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष श्री ज्ञान चन्द गुप्ता ने कहा कि रक्तदान से बढक़र कोई बड़ा नेक कार्य नहीं है।

हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष श्री ज्ञान चन्द गुप्ता ने कहा कि रक्तदान से बढक़र कोई बड़ा नेक कार्य नहीं है।

पंचकूला, 9 मई-हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष श्री ज्ञान चन्द गुप्ता ने कहा कि रक्तदान से बढक़र कोई बड़ा नेक कार्य नहीं है। इससे हम समय पर रक्त की उपलब्ध करवाकर जरूरतमदों की सहायता तो करते ही हैं तो वहीं दूसरी ओर किसी की जिंदगी बचाकर नया जीवन भी देते हैं। 

For Detailed News-

श्री गुप्ता आज अग्र विकास मंच, पंचकूला द्वारा रैडक्रास सोसायटी श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट के सहयोग से सैक्टर-16 स्थित अग्रवाल भवन में रक्तदान शिविर का उदघाटन करने उपरांत बोल रहे थे। इस अवसर पर 60 से अधिक लोगों नेे स्वेच्छा से रक्तदान किया और पंचकूला के सैक्टर-6 नागरिक अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने रक्त संग्रहण किया।

https://propertyliquid.com/

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के चलते थैलीसिमिया के मरीज, जिन्हें खून की लगातार जरूरत पडती रहती है। इस दौरान उन्हें परेशानी का सामना भी करना पड़ा होगा। लॉकडाउन के दौरान लगाए गए रक्तदान शिविर ऐसे लोगों के लिए मददगार साबित होंगे। इससे उन्हें समय पर खून मिल सकेगा। उन्होंने अग्र विकास मंच व अन्य संस्थाओं के प्रयासों की सराहना की जो समय-समय पर रक्तदान शिविरों का आयोजन करवा रही हैं। उन्होंने कहा कि स्वैच्छिक रक्तदान को अपनी जीवनशैली बनाएं ताकि जरूरतमंद लोगों की सहायता करके अमूल्य जीवन बचाया जा सके। इस अवसर पर श्री गुप्ता ने पहली बार रक्तदान कर रहे साढ़े अठारह वर्षीय रचित बंसल व उनके पिता रविन्द्र बंसल की विशेष रूप से सराहना भी की। उन्होंने युवा रक्तदाता की हौंसला अफजाही की और उनका प्रमाणपत्र देकर सम्मानित भी किया।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!