शिक्षा सप्ताह के प्रथम दिन विद्यालयों में दिखा भारी उत्साह

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने सेक्टर-7 में श्री नारायणदास शिक्षा न्यास के तत्वावधान में बनने वाले संकल्प भवन का किया विधिवत भूमि पूजन

शिक्षण संस्थान में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के बच्चें आईएएस, आईपीएस, एचसीएस, पीसीएस और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की कर सकेंगे तैयारी

https://propertyliquid.com

पंचकूला, 21 अक्तूबर-   हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज सेक्टर-7 में दुर्गा माता मंदिर के समीप श्री नारायणदास शिक्षा न्यास के तत्वावधान में बनने वाले संकल्प भवन का विधिवत भूमि पूजन किया। उन्होंने कहा कि इस भवन के निर्माण से आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के बच्चें आईएएस, आईपीएस, एचसीएस, पीसीएस और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकेंगे।

इस अवसर पर नगर निगम महापौर श्री कुलभूषण भी उपस्थित थे।

श्री गुप्ता ने कहा कि संकल्प संस्था द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के मेधावी बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाने का सराहनीय कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि संकल्प संस्था द्वारा पंचकूला में संकल्प भवन के निर्माण के बाद पंचकूला और आस पास के विद्यार्थियों को इसका विशेष लाभ होगा। श्री गुप्ता ने कहा कि जिस प्रकार संकल्प संस्था द्वारा बच्चों को शिक्षा के साथ साथ अच्छे संस्कार दिए जा रहे है, उन्हें विश्वास है कि वे समाज, प्रदेश और देश के विकास में अपना अहम योगदान देंगे। उन्होंने कहा कि आज सप्तमी का दिन है और इस पावन दिवस पर संकल्प भवन का भूमि पूजन किया गया है। इसके लिए वे संकल्प की पूरी टीम को अपनी ओर से बधाई एवं शुभकामनाएं देते है।

उन्होंने कहा कि संकल्प भवन का निर्माण कार्य आज से प्रारंभ हो गया है और यह भवन जल्द ही बनकर तैयार होगा। संकल्प भवन के शुरू होने से आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने का बेहतर अवसर प्राप्त होगा। उन्होंने आशा व्यक्त की कि समाज की सेवा के जिस संकल्प के साथ, संकल्प भवन का निर्माण कार्य शुरू हुआ है, वह निश्चित तौर पर ही पूरा होगा।

इस अवसर पर हाल ही में हरियाणा सिविल सर्विस में चयनित हुई जागृति ने अपने विचार सांझा किया। उन्होंने कहा कि वह 2018 से संकल्प के साथ जुड़ी हुई है। उनकी सफलता में संकल्प संस्था का अहम योगदान है।

इस अवसर पर पंजाब के पूर्व मुख्य सचिव सरवेश कौशल, न्यायमूर्ति सेवानिवृत राज राहुल गर्ग, पार्षद हरेंद्र मलिक, नरेंद्र लुबाना, सुरेश वर्मा के अलावा चरणजीत राय, ईश्वर जिंदल, पवन जिंदल, कैलाश मित्तल, विजय अग्रवाल, प्रो. संजीव पूरी, हर्ष, सतपाल, बीबी गुप्ता, जगमोहन गर्ग, केसी मित्तल, अजय जगा, अमित जिंदल, विशाल सेठ सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

For Detailed