*Municipal Corporation takes another step to improve Sanitary Waste Management with new initiatives*

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बरवाला की 12वीं की छात्रा हिमांशी के निवास पर पहुंच कर दी बधाई एवं शुभकामनाएं

– हिमांशी ने 12वीं कक्षा के काॅमर्स संकाय में टाॅप कर जिला और प्रदेश का नाम किया रोशन-ज्ञानचंद गुप्ता

-श्री गुप्ता ने बेटी की उपलब्धि से गदगद होकर हिमांशी को अपनी ओर से 11 हजार रूपए का चैक ईनाम स्वरूप किया भेंट

-कहा-पैसे के अभाव मे बेटी की शिक्षा नहीं रूकने दी जाएगी

इससे पहले भी कई मौकों पर श्री गुप्ता ने होनहार बेटियों को  लैपटाॅप और अन्य सहायता उपलब्ध करवा कर उनका हौसला बढाया है

For Detailed

पंचकूला, 17 मई- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बरवाला की 12वीं की छात्रा हिमांशी के गांव कामी स्थित निवास पर पहुंच कर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी और मिठाई खिला कर खुशी सांझा की।

हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा कल जारी नतीजों में हिमांशी ने 12वीं कक्षा के काॅमर्स संकाय में 98.8 प्रतिशत अंक हासिल कर जिला में टाॅप किया है वहीं पूरे प्रदेश में वे चैथे स्थान पर रही।

बेटी की इस उपलब्धि से गदगद विधानसभा अध्यक्ष ने हिमांशी को अपनी ओर से 11 हजार रूपए का चैक ईनाम स्वरूप भेंट किया। उन्होंने हिमांशी का हौसला बढाते हुए उनकी उच्च शिक्षा के लिए हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि पैसे के अभाव में उनकी पढाई नहीं रूकने दी जाएगी। इससे पहले भी कई मौकों पर श्री गुप्ता ने जिला की होनहार बेटियों को शिक्षा के लिए लैपटाॅप और अन्य सहायता उपलब्ध करवा कर उनका हौसला बढाया है।

श्री गुप्ता ने कहा कि हिमांशी ने 12वीं में टाॅप कर अपने गांव और जिले के साथ-साथ पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि आज हिमांशी के माता-पिता के साथ-साथ पूरे जिले को उस पर गर्व है। श्री गुप्ता ने कहा कि एक साधारण परिवार से होते हुए भी इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल करना यह दर्शाता है कि मेहतन और दृढ़ इच्छा से कोई भी लक्षय हासिल किया जा सकता है। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि हिमांशी के इस प्रदर्शन से दूसरे विद्यार्थी भी प्रेरणा लेकर शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आज बेटियां बेटों से हर क्षेत्र में आगे निकल रही हैं, चाहे शिक्षा हो, खेल, विज्ञान, हर क्षेत्र में बेटियों ने अपना लोहा मनवाया है। उन्होंने लोगों से आहवान किया कि वे अपने बच्चों को गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान करें ताकि वे आगे चल कर देश के नव निर्माण में अपना योगदान दे सकें।

इस अवसर पर  श्री गुप्ता ने बरवाला कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की प्रिंसीपल और अन्य स्टाफ को भी हिमांशी की इस उपब्धि के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि  राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बरवाला के नये भवन का कार्य शीघ्र पूरा होगा और 1 जुलाई 2023 से कक्षाएं आरंभ हो जाएंगी। उन्होंने मौके पर ही लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़के) के कार्यकारी अभियंता से दूरभाष पर बात की और उन्हें भवन का निर्माण कार्य प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने के निर्देश दिये।

हिमांशी  ने कहा कि वे इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता और अध्यापकों को देती हैं। उन्होंने श्री गुप्ता को बताया कि वे आगे सीए की पढाई करना चाहती हैं। उन्हें जब भी समय मिलता है वे अपने गांव के बच्चों को पढाती हैं ताकि वे भी अच्छा प्रदर्शन कर अपने गांव और जिला का नाम रोशन कर सकें। हिमांशी एक साधारण परिवार से संबंध रखती हैं। उनके पिता एक फैक्ट्री में काम करते हैं और माता ग्रहणी हैं।

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बरवाला की प्रिंसीपल रेनु गुप्ता, सुनीता, बीजेपी के जिला महामंत्री विरेन्द्र राणा, बरवाला मण्डल अध्यक्ष गौतम राणा, मार्किट कमेटी के पूर्व प्रधान अशोक शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com/