*श्रीमती अरूणा आसफ अली राजकीय महाविद्यालय कालका में राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन*

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज अश्विन नवरात्र के पहले दिन परिवार सहित माता मनसा देवी मंदिर में पूजा अर्चना कर लिया महामाई का आर्शीवाद

-माता मनसा देवी के चरणों में देश व प्रदेश की तरक्की की करी प्रार्थना-विधानसभा अध्यक्ष

-श्री गुप्ता ने बोर्ड की ओर से बनवासी कल्याण आश्रम हरियाणा को जरूरतमंद लोगों के लिए वितरित किए कपड़े

-मंदिर परिसर में आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं को किया प्रोत्साहित

For Detailed

पंचकूला, 26 सितंबर- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज अश्विन नवरात्र के पहले दिन ऐतिहासिक श्री माता मनसा देवी मंदिर में परिवार सहित पूजा अर्चना की तथा महामाई का आर्शीवाद लिया। इस अवसर पर उनकी धर्मपत्नी श्रीमती बिमला देवी भी उपस्थित थी।


मंदिर में पूजा-अर्चना करने के उपरांत श्री गुप्ता ने मंदिर परिसर में स्थित यज्ञशाला में आयोजित हवन में आहूतियां डाली।


इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री गुप्ता ने पहले नवरात्रे और महाराज अग्रसेन जयंती के शुभ अवसर पर देश, प्रदेश व पंचकूला वासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि उन्होंने आज महामाई के चरणों में प्रार्थना की है कि हमारा देश व प्रदेश इसी प्रकार प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की करे। श्री गुप्ता ने कहा कि उन्होंने माता से प्रार्थना की है कि हमारे देश पर कोई कष्ट कोई बीमारी न आए और देश का सर्वांगीण विकास हो।


विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आज उन्हें महामाई का आर्शीवाद लेने के लिए इस सिद्ध पीठ में आने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि माता मनसा देवी के चरणों में जो भी व्यक्ति अपनी मनोकामना लेकर आता है उसकी मनोकामना माता जरूर पूर्ण करती है। उन्होंने स्वयं महांमाई के आर्शीवाद से बहुत कुछ पाया है।


इस अवसर पर श्री गुप्ता ने श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड की ओर से दूर-दराज के लोगों की सेवा में कार्य कर रहे बनवासी कल्याण आश्रम हरियाणा को 3200 सूट, 300 साड़ी 305 पैंट र्शट तथा 200 शाॅल, 53 कुर्ता-पजामा तथा 18 अन्य कपड़े दान स्वरूप दिये। उन्होंने कहा कि यह वो सामान है जो श्रद्धालु माता मनसा देवी के चरणों में चढा कर जाते हैं, यह कपड़े जरूरतमंद लोगों के काम आ सकें इसलिए उन्हें बनवासी कल्याण आश्रम को सौंपा गया है। उन्होंने कहा कि बनवासी कल्याण आश्रम की ओर से आदिवासी लोगों की सेवा की जाती है। बनवासी कल्याण आश्रम द्वारा जब भी-जो भी सेवा हमारे जिम्मे लगाई जाती है वहां बोर्ड की ओर से हजारों की संख्या में सामान दिया जाता है। उन्होंने कहा कि यह संस्था उन गरीब लोगों के लिए कार्य करती है जो पूर्ण रूप से उपेक्षित हैं। इस अवसर पर उन्होंने मेले के दौरान श्रद्धालुओं के लिए की गई व्यवस्था के लिए माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड की प्रशंसा की।


इसके पश्चात श्री गुप्ता ने मंदिर परिसर में कमांडेंट जनरल होम गार्ड तथा श्री शिव कावड़ महासंघ चैरीटेबल ट्रस्ट पंचकूला के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित रक्तदान शिविर में पहुंच कर रक्तदाताओं को बैज लगाकर और सर्टिफिकेट देकर प्रोत्साहित किया।


इस अवसर पर उपायुक्त एवं श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड के मुख्य प्रशासक श्री महावीर कौशिक, नगर निगम के महापौर श्री कुलभूषण गोयल, डीसीपी सुरेन्द्र पाल सिंह, बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार बंसल, सचिव शारदा प्रजापति, एसडीओ राकेश पाहुजा, करनाल के बीजेपी प्रभारी दीपक शर्मा, प्रदेश युवा मोर्चा के महामंत्री योगेन्द्र शर्मा, पार्षद सुरेश वर्मा, जिला सचिव सुरेन्द्र मनचंदा तथा जिला मीडिया प्रभारी नवीन गर्ग व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

ttps://propertyliquid.com/