शिक्षा सप्ताह के प्रथम दिन विद्यालयों में दिखा भारी उत्साह

हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने भगवान श्री वैंकेटेश्वर स्वामी मंदिर, पंचकूला द्वारा आयोजित तीन दिवसीय मूर्ति प्रतिष्ठा एवं राजागोपुरम कुंभ अभिषेकम एवं कलश प्रतिष्ठा समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की

 मंदिर पहुंचने पर तिरुमला से आए विद्वान ब्राह्मणों द्वारा मंत्रोच्चारण और स्वस्तीवाचन से किया राज्यपाल का भव्य स्वागत*

49 फीट उंचा राजागोपुरम ट्राईसिटी का सबसे उंचा द्वार

For Detailed

पंचकूला  31 मई- हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने आज श्री वैंकेटेश्वर स्वामी मंदिर, पंचकूला में मूर्ति प्रतिष्ठा एवं राजागोपुरम अभिषेकम एवं कलश प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

मंदिर में पहुंचने पर सबसे पहले तिरुमला से आए विद्वान ब्राह्मणों द्वारा मंत्रोच्चारण और स्वस्तीवाचन से राज्यपाल का स्वागत किया गया। श्री बंडारू दत्तात्रेय ने भगवान स्वामी वैंकेटेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना कर भगवान का आशीर्वाद लिया।

मंदिर में राजागोपुरम की स्थापना और मूर्ति प्रतिष्ठा का कार्य श्री वैंकेटेश्वर स्वामी मंदिर ट्रस्ट के प्रधान एवं हरियाणा के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री टी.वी.एस.एन प्रसाद द्वारा करवाया गया है। 49 फीट उंचा राजागोपुरम ट्राईसिटी का सबसे उंचा द्वार है। यह द्वार 51 लाख बार राम नाम लिखी नींव पर प्रतिष्ठित किया गया है।

पंचकूला में स्थापित श्री वैंकेटेश्वर स्वामी का भव्य मंदिर दक्षिण भारत के तिरूपति बालाजी मंदिर की तर्ज पर बनाया गया है और इस मंदिर में स्वामी वैंकेटेश्वर साक्षात विराजमान हैं। स्वामी वैंकेटेश्वर में लोगों की अपार आस्था है और देश के विभिन्न क्षेत्रों से यहां लोग दर्शन के लिए आते हैं।

श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मुझे आज भगवान श्री वैंकटेश्वर स्वामी मंदिर, पंचकूला में आयोजित गरिमापूर्ण भव्य-पावन एवं पवित्र कुभ अभिषेकम पूजा में शामिल होकर तथा भगवान श्री वैंकटेश्वर स्वामी जी की पूजा अर्चना करके उनका आशीर्वाद लेने का अवसर प्राप्त हुआ है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय पौराणिक काल से ही हम भगवान श्री वैंकटेश्वर स्वामी जी की पूजा अर्चना दक्षिण भारत के साथ-साथ उत्तर भारत में भी करते आ रहे हैं।

श्री वैंकेटेश्वर स्वामी मंदिर ट्रस्ट के प्रधान एवं हरियाणा के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री टी.वी.एस.एन प्रसाद ने हरियाणा के राज्यपाल को भगवान श्री वैंकटेश्वर स्वामी जी के मंदिर के भव्य निर्माण के बारे में विस्तार से जानकारी दी तथा इससे पूर्व उन्होंने श्री बंडारू दत्तात्रेय को शाल उढ़ाकर तथा भगवान श्री वैंकटेश्वर स्वामी जी का चित्र भेंट कर उनका भव्य स्वागत किया।

इस अवसर पर हरियाणा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के चेयरमैन श्री पी. राघवेन्द्र राव, आईएएस (सेवानिवृत), उपायुक्त डॉ.प्रियंका सोनी, पुलिस उपायुक्त डॉ. सुमेर प्रताप सिंह, आईपीएस अधिकारी श्रीमती नीरजा, श्री टीवीएसएन प्रसाद की धर्मपत्नी श्रीमती श्रीदेवी, श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार बंसल, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी विरेन्द्र पुनिया, श्री वैंकेटेश्वर स्वामी मंदिर से श्री संजीव कुमार व भक्तजन भी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com/