नगराधीश ने टाउन पार्क में  स्कूली बच्चों द्वारा निकाली गई मैराथन रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

 हरियाणा के राज्यपाल ने किया सौरव शर्मा की पुस्तक का विमोचन

For Detailed

पंचकूला मई 27: हरियाणा रागनी लोकगायक व पंचकूला निवासी श्री सौरव शर्मा अत्रि  की पुस्तक- हरियाणवी संस्कृति के प्रति पत्र- पुष्प, कार्यक्षेत्र ,योगदान एवं उपलब्ध्यिों का विमोचन हरियाणा के  राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय  द्वारा हरियाणा राजभवन में किया गया। सौरव शर्मा हरियाणा नागरिक उड्डयन विभाग में वरिष्ठ आशुलिपिक के पद पर कार्यरत हैं और एक सरकारी कर्मचारी के पद पर रहते हुए उन्होने ये उपलब्धि प्राप्त की है। सौरव शर्मा मूल रूप से करनाल जिला के बाहरी गांव के हैं और बचपन से ही पंचकूला जिलें में रह रहे हैं।


सौरव का कहना है कि उन्हें अपनी माता श्रीमती कमलेश शर्मा, पिता  श्री सतीश शर्मा ,  बडे भाई श्री गौरव शर्मा  और अपने संगीत गुरू श्री रजनीश भंडारी व श्री प्रदीप कुमार व अध्यापकों के आशिवार्द व सहयोग से अपनी हरियाणवी संस्कृति के प्रति कार्य करने की प्ररेणा मिली है। सौरव शर्मा ने अब तक हरियाणवी रागनी विधा में अनेंकों पुरूस्कार प्राप्त किए है और न केवल हरियाणा में बल्कि अन्य राज्यों में जाकर हरियाणवी रागनियों व हरियाणवी संस्कृति का प्रचार किया है और इस संस्कृति से लोगों को रूबरू करवाया है।


पंचकूला व चंडीगढ जहां लोग हरियाणवी रागनियों से अपिरिचत थे आज सौरव शर्मा ने अनेक  कार्यक्रमों के माध्यम से  यंहा हरियाणवी संस्कृति को अपनी रागनियों द्वारा एक नई पहचान दी है।

https://propertyliquid.com/