147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

*हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने राधाअष्टमी के पावन अवसर पर पंचकूला वासियों को दी 2268.73 लाख की 8 परियोजनाओं की सौगात

 करनाल के डॉक्टर मंगल सेन सभागार से वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश भर में लगभग 2000 करोड़ की 175 विभिन्न विकास परियोजनाओं का किया उदघाटन व शिलान्यास* 


*- सेक्टर 1 स्थित पीडब्ल्यूडी विश्राम ग्रह में जिला स्तरीय कार्यक्रम का किया आयोजन*


*-अंबाला लोकसभा सांसद श्री रतन लाल कटारिया ने मुख्य अतिथि तथा राज्य सभा सांसद लै. जर्नल (सेवानिवृत) डॉ. डी.पी. वत्स ने विशिष्ट अतिथि के रूप में की शिरकत* 

For Detailed


पंचकूला, 4 सितंबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज राधाअष्टमी के पावन अवसर पर जिलावासियों को 2268.73 लाख रूपए लागत की 8 विकास परियोजनाओं की सौगात दी। श्री मनोहर लाल ने करनाल के डॉक्टर मंगल सेन सभागार से वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश भर में लगभग 2000 करोड़ रूपए की 175 विभिन्न विकास परियोजनाओं का उदघाटन व शिलान्यास किया।  इसी श्रंखला में सेक्टर 1 स्थित पीडब्ल्यूडी विश्राम ग्रह में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें अंबाला लोकसभा सांसद श्री रतन लाल कटारिया ने मुख्य अतिथि तथा राज्य सभा सांसद लै. जर्नल (सेवानिवृत) डॉ. डी.पी. वत्स ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम में श्री रतन लाल कटारिया तथा डॉ. डी.पी. वत्स ने पंचकूला जिला की 8 विकास परियोजनाओं का विधिवत रूप से उदघाटन किया। इस अवसर पर अंबाला मण्डल की आयुक्त श्रीमती रेनु एस फुलिया, उपायुक्त श्री महावीर कौशिक, नगर निगम के महापौर श्री कुलभूषण गोयल, बिजली निगमों के चेयरमैन श्री पीके दास, हरियाणा पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन के प्रबंध निदेशक श्री आरसी मिश्रा तथा हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक डॉ. साकेत कुमार भी उपस्थित थे।  


*इन परियोजनाओं से जहां आधारभूत संरचना मजबूत होगी वहीं लोगों को मिलेगी सुविधा*इस अवसर पर संबोधित करते हुए श्री रतन लाल कटारिया ने कहा कि हरियाणा के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है जब मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने एक साथ प्रदेश भर में लगभग 2000 करोड़ की 175 विभिन्न विकास परियोजनाओं का उदघाटन व शिलान्यास किया है, जिसमें पंचकूला की भी 8 परियोजनाएं शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं से जहां आधारभूत संरचना मजबूत होगी वहीं लोगों को सुविधा भी मिलेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा दिन-रात तरक्की कर रहा है। पंचकूला में खिलाड़ियों की सुविधा के लिए अंतर्राष्ट्रीय सुविधाओं से युक्त स्पोर्टस इन्फ्रास्टक्चर विकसित किया गया है। आज हरियाणा विकास के मामले में रोज़ नये आयाम स्थापित कर रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल देश व प्रदेश के लोगों को आत्म निर्भर बनाने और सभी आवश्यक सुविधाएं देने के लिए दृढसंकल्पित हैं। 


*प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास-सबका प्रयास के मूल मंत्र के साथ देश और प्रदेश का कर रहे हैं विकास*इस अवसर पर राज्य सभा सांसद लै. जर्नल (सेवानिवृत) डॉ. डी.पी. वत्स ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास-सबका प्रयास के मूल मंत्र के साथ देश और प्रदेश का विकास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंचकूला से उनका विशेष लगाव रहा है और इस कार्यक्रम में उपस्थित होकर वे अपने आप को गौर्वान्वित महसूस कर रहे हैं। राज्य सभा सांसद ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि आज जिन 8  परियोजनाओं का उदघाटन किया गया है उनका निश्चित तौर पर जिलावासियों को विशेष लाभ होगा। 


*इन परियोजनाओं का किया उदघाटन* जिन विकास परियोजनाओं का उदघाटन किया गया उनमें लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़कें) की 3 परियोजनाएं, सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग व कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की 2-2 परियोजनाएं तथा उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम की एक परियोजना शामिल हैं। लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़कें) की परियोजनाओं में 396.73 लाख रूपए की लागत की मोरनी के शेरला ताल रज्जी टिकरी से गांव गवाही तक लिंक रोड, 873.05 लाख रूपए की लागत से ओमला नदी तथा नारायणगढ़-रायपुररानी रोड पर स्थानीय नाले पर पुल और 479.31 लाख रूपए की लागत से खण्ड मोरनी के थंडोग से धार स्कूल तक लिंक रोड शामिल है। इसी  प्रकार सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग की 309.26 लाख रूपए की लागत से हमोली और भवाली के बीच नहर पर पुल तथा 93.84 लाख रूपए की लागत से टिब्बी वाली नदी पर गांव टिब्बी में कॉज़वे शामिल हैं। कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की परियोजनाओं में 6.63 लाख रूपए की लागत से अनाज मंडी बरवाला में सोयल टैस्टिंग लैबोरेटरी तथा 6.63 लाख रूपए की लागत से अनाज मंडी रायपुररानी में सोयल टैस्टिंग लैबोरेटरी तथा उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के 103.28 लाख रूपए की लागत से सेक्टर 14 में नव निर्मित मुख्यालय भवन। 

tps://propertyliquid.com/


*ये भी रहे उपस्थित*इस अवसर पर एसडीएम डॉ. ऋचा राठी, नगराधीश गौरव चौहान, कृषि एवं किसान कल्याा विभाग पंचकूला के उप निदेशक सुरेन्द्र सिंह यादव, लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़कें) के कार्यकारी अभियंता गौरव जैन, सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के कार्यकारी अभियंता अनुराग गोयल, एएसओ राहुल बारकोडिया, जेजेपी के जिला प्रधान (शहरी) ओपी सिहाग सहित संबंधित विभागों के अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।