जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई साइकिल रैली

स्वीप कार्यक्रम के विद्यार्थियों को किया मतदान के लिए प्रेरित

सिरसा, 11 अप्रैल।

वोट डालने जाएं – शतप्रतिशत मतदान से सिरसा का अभिमान बढ़ाएं : मास्टर ट्रेनर नरेश ग्रोवर

मतदाताओं में मतदान के प्रति अलख जगाने के लिए पिछले 15 दिनों से जिला निर्वाचन अधिकारी प्रभजोत सिंह के दिशा निर्देशा अनुसार जिला में स्पीव कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम में स्वीप मास्टर ट्रेनर नरेश ग्रोवर अतिरिक्त उपायुक्त मनदीप कौर के मार्गदर्शन में भिन्न-भिन्न शिक्षण संस्थानों में कार्यशाला के माध्यम से नये वोट बनवाने व वोट डालने की अपील की जा रही है। 

इसी कड़ी में आज खण्ड रानियां में स्थित आईटीआई व राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यिमक विद्यालय, रानियां में मतदाता जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मास्टर ट्रेनर नरेश ग्रोवर ने विद्यार्थियों से कहा कि अभी वे 18 वर्ष के नहीं हुए हैं लेकिन उन्हें अपने अधिकारों के बारे में पता होना चाहिए और जब वे 18 वर्ष के हो जाएंगे तो वे सब अपना वोट बनवाना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि वोट बनवाकर चुनाव के समय वे अपने इस अधिकार को का प्रयोग अवश्य करेंगे।

उन्होंने बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा कि वे घर जाकर अपने गली-मोहल्लें व आस-पड़ोस में लोगों को यह संदेश पहुंचाए कि 12 मई को सभी सारे काम छोड़कर वोट डालने जरूर जाएं। उन्होंने कहा कि जिन नये मतदाताओं के अभी तक वोट नहीं बने वे 12 अप्रैल सांय 03:00 बजे तक अपना वोट बनवाना सुनिश्चित करें ताकि उन्हेे भी वोट डालने का अवसर प्राप्त हो। आईटीआई रानियां के विद्यार्थियों द्वारा मतदान जागरुकता संबंधित रंगोली का प्रदर्शन किया गया। उन्होनें रंगोली के माध्यम से अपील की कि वे सब मतदान के समय वोट कर अपना फर्ज निभाएंगें। 

इस अवसर पर समस्त स्टाफ सदस्यों व विद्यार्थियों ने 12 मई को होने वाले मतदान में बढ़-चढ़ कर वोट डालने की शपथ ली। इस कार्यशाला में विद्यालय की प्राचार्या इन्द्रजीत कौर व आईटीआई रानियां के प्राचार्या सुनीता रानी व अन्य स्टाफ सदस्यों ने आश्वासन दिया कि उनके सभी विद्यार्थी व स्टॉफ सदस्य 12 मई के दिन वोट डालकर सभी को उंगली पर लगे टीका का निशान दिखाएंगें।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply