29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

कार्यक्रम की सभी तैयारियों पूरी, श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए तैयार सिरसा

सिरसा, 3 अगस्त।


            गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर अनाजमंडी सिरसा में 4 अगस्त रविवार को आयोजित होने वाले  आयोजित राज्यस्तरीय समारोह की भव्य तैयारियों को देखने के लिए दिनभर लोगों का तांता लगा रहा। सिरसा के इतिहास में गुरू पर्व पर इतना बड़ा कार्यक्रम पहली बार के आयोजन को आमजन भी जिज्ञासापूर्वक समारोह स्थल की भव्यता देखने के लिए आकर्षित हो रहे है। अनाज मंडी के सभी द्वारों में गुरूनानक जी के चित्र व शिक्षा संदेश होर्गिग्स व बड़े बड़े टैंट लोगों को लुभा रहे हैं। जिला प्रशासन के साथ साथ सामाजिक व धार्मिक संगठन भी समारोह को भव्य व ऐतिहासिक बनाने के लिए जी जान से जुटे है। समारोह स्थल को सुंदर स्वागत द्वारों व कालीन से सजाया जा रहा है और पूरे शहर को साफ सुथरा व रंग बिरंगी लाइटों से चौक चौराहों को सजाया गया है। इतने बड़े स्तर पर गुरू नानक देव जी के प्रकाश पर्व का आयोजन सिरसा में होने पर स्थानीय नागरिक गौरवान्वित महसूस कर रहे है। हर कोई बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के स्वागत व सेवा में सहयोग करने के लिए आतुर है।


     जिला प्रशासन द्वारा समारोह की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है और समारोह के नोडल अधिकारी भी अपनी निगरानी में समारोह स्थल को सुंदर व भव्य बनाने में अनाजमंडी में डटे हुए है। यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी न हो। शनिवार को दिनभर लोग, विशेषकर युवा स्वागत द्वार व मनमोहक टैंट के साथ सेल्फी लेते नजर आए।

Watch This Video Till End….

मीडिया सेंटर में 50 से अधिक लगाए कंप्यूटर व लेपटॉप-
इलैक्ट्रानिक व पिंट मीडिया के लिए बनाया गया मीडिया सेंटर को भी भव्य बनाया गया है। सेंटर में 50 से अधिक कंप्यूटर तथा लेपटॉप रखे गए है और हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा के साथ साथ बड़ी एलइडी भी लगाई गई है ताकि पत्रकार वहीं बैठे कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देख सकें। आठ से अधिक मुख्य चैनलों द्वारा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा। 
स्वागत द्वारों ने भव्यता को लगाए चार चांद-
गुरूनानक देव जी के 550 वें पर्व को ऐतिहासिक बनाने के लिए जहां जिला प्रशासन द्वारा स्वागत द्वार बनाए गए हैं वहीं सामाजिक व धार्मिक संस्थाए, गुरू घरों द्वारा भी पूरे शहर में जगह जगह स्वागत द्वार लगाए गए है। स्थानीय लोग भी गुरू पर्व पर शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए पूरे जज्बे से लगे हुए है। स्वच्छ सड़कें, हरियाली व स्वागत द्वारों ने पूरा नजारा मनमोहक बना दिया है।
तीन बड़े लंगर व 50 खाद्य पदार्थ की स्टालेें-
समारोह स्थल पर श्रद्धालुओं के लिए तीन बड़े लंगर हॉल बनाए गए है। यह तीनों लंगर चिल्ला साहब गुरुद्वारा, बाबा गुरमीत सिंह तिलोकेवाला व बाबा कश्मीरा जी के आशीर्वाद से लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा विभिन्न सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं द्वारा श्रद्घालुओं के लिए 50 खाद्य पदार्थों की स्टॉलें लगाई जाएगी। 
पार्किंग की बनाई बेहतर व्यवस्था-
समारोह के दौरान रविवार को शहर में जाम की स्थिती न बने और बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी न हो, इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा अलग अलग स्थानों पर पार्किंग व्यवस्था की गई है।  वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था एडिशनल मंडी, कपास मंडी व रेलवे प्लेटफार्म शैड पर की गई है।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply