राजकीय बहुतकनीकी नानकपुर में दाखिले  की तिथियों को किया संशोधित

स्वच्छता पखवाड़ा : शहर की तस्वीर बदलने के लिए स्पीकर ने उठाई कस्सी

ज्ञान चंद गुप्ता ने मशीन से घास काटकर किया स्वच्छता अभियान का श्रीगणेश

एनजीओ, आरडब्ल्यूए और धार्मिक संगठन भी जुड़ रहे सफाई मुहिम से

*पार्षदों और  नोडल अधिकारियों को दिए अभियान की सफलता के टिप्स *

For Detailed

पंचकूला, 1 अगस्तः हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने सोमवार को पंचकूला को स्वच्छ, सुंदर और हराभरा बनाने के लिए वार्ड नंबर-1 से विधिवत रूप से सफाई अभियान का श्रीगणेश किया। इसके बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया के साथ स्वच्छता पखवाड़ा की पूरी योजना साझा की। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत शुरू के 15 दिन स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जाएगा। उसके बाद शहर को स्वच्छ, सुंदर बनाए रखने के लिए पूरी कार्ययोजना बना ली गई है। इस अभियान में मुख्य सूत्रधार नगर निगम का अमला रहेगा, जबकि हरियाणा शहरी विभाग प्राधिकरण, बागवानी विभाग, पीडब्ल्यूडी, जिला पुलिस आदि अनेक विभाग सहयोगी के नाते काम करेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद विस अध्यक्ष ने पार्षदों और नोडल अधिकारियों के साथ बैठक कर स्वच्छता पखवाड़े को सफल बनाने के लिए अनेक टिप्स भी दिए।

विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता सोमवार की सुबह स्वच्छता पखवाड़ा का शुभारंभ करने नगर निगम के मेयर कुलभूषण गोयल, निगम आयुक्त धर्मवीर सिंह, निगम उपायुक्त दीपक सूरा और पार्षदों के साथ शहर के माता मनसा देवी काॅम्प्लैक्स में स्थित गांधी काॅलोनी पहुंचे तो बड़ी संख्या में स्वयंसेवी संगठनों और संस्थानों से जुड़े पदाधिकारियों ने भी अभियान में शिरकत की। गुप्ता ने स्वयं घास काटने वाली मशीन और कस्सी से सड़क किनारे से घास काटा। वहां उन्होंने पौधा लगाकर पौधरोपण अभियान की शुरुआत भी की। उन्होंने कहा कि स्वच्छता में भगवान का वास है, इसलिए हमें इस अभियान में पूरे मनोयोग से भाग लेना चाहिए। उन्होंने शहर के नागरिकों, रेजिडेंस वेलफेयर एसोसिएशन्स, शिक्षण संस्थानों, सामाजिक और धार्मिक संगठनों तथा अनेक सरकारी विभागों से भी इस महा अभियान में भाग लेने की अपील की। गौरतलब है कि स्वच्छता मुहिम विधान सभा अध्यक्ष के 7 सरोकार में प्रमुखता से शामिल है।

इस अवसर पर पंचकूला नगर निगम के अधीक्षक अभियंता विजय गोयल, सीएसआई अविनाश सिंगला, वार्ड नंबर-1 से पार्षद नरेंद्र लुबाना, वार्ड नंबर 2 के पार्षद सुरेश वर्मा, वार्ड नंबर 4 से सोनिया सूद, वार्ड नंबर 5 से जय कौशिक, भाजपा जिलामहामंत्री परमजीत कौर, जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद आदि उपस्थित रहे।

ttps://propertyliquid.com/