29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

स्पोटर्स प्रमोषन सोसायटी की स्मारिका का विमोचन करते हुए विधायक व उपायुक्त।

बरवाला, 24 अगस्त


स्पोटर्स प्रमोषन सोसायटी पंचकूला द्वारा आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बरवाला में 2 दिवसीय कबडडी और रस्साकसी प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया गया। इन खेल प्रतियोगिताओ का उदघाटन विधायक एवं मुख्य सचेतक ज्ञान चन्द गुप्ता तथा उपायुक्त मुकेष कुमार आहुजा ने किया। स्पोटर्स प्रमोषन सोसायटी द्वारा बरवाला में आयोजित की जा रही 10वीं कबडडी और रस्साकसी प्रतियोगिता हैं। जिसमें कबडडी की 24 और रस्साकसी की 6 टीमें भाग ले रही हैं।


विधायक ज्ञान चन्द गुप्ता ने इस मौके पर उपस्थित गांववासियों और खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्पोटर्स प्रमोषन सोसायटी युवाओं को नषे जैसी लत से बचाने के लिए प्रति वर्ष शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित करवाती हैं। उन्होनंे कहा कि इन प्रतियोगिताओं से जहां खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा प्रदर्षित करने का अवसर मिलता हैं, वहीं युवा वर्ग नषें जैसी आदतों से दूर रहकर खेल के मैदान के साथ जुड़ने के लिए प्रेरित होता हैं। उन्होंने कहा कि कबडडी की प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान हासिल करने वाली टीमों को क्रमषः 51 हजार, 31 हजार और 15 हजार रूपए ईनाम दिए जाएगें। इसी प्रकार बेस्ट रेडर, बेस्ट कैचर और आॅल राउंडर खिलाड़ी के लिए 31 सौ रूपए विषेष प्रोत्साहन ईनाम रखा गया हैं। उन्होंने बताया कि रस्साकसी में प्रथम पुरस्कार विजेता टीम को 7100 रूपए और द्वितीय स्थान हासिल करने वाली टीम को 5100 रूपए का ईनाम दिया जाएगा। विजेता टीमों को 25 अगस्त को पंचकूला के पुलिस आयुक्त सौरभ सिंह पुरस्कार देकर सम्मानित करेगंे।

For Sale


उपायुक्त मुकेष कुमार आहुजा ने स्पोटर्स प्रमोषन सोसायटी के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि जहां युवाओं को खेलों से जुड़ने का अवसर मिलता हैं, वहीं कबडडी और रस्साकसी जैसे ग्रामीण खेलों को प्रोत्साहन मिलता हैं। उन्होनंे कहा कि सरकार द्वारा नई खेल नीति के तहत अन्तर्राष्टीय प्रतियोगिताओं के विजेता खिलाड़ियों के आकर्षक ईनाम की व्यवस्था की गई हैं, वहीं प्रतिभावान खिलाड़ियों को नौकरियों में भी अवसर दिया जा रहा हैं। उन्होनंे कहा कि गांव स्तर पर व्यायामषालाएं स्थापित की जा रही हैं और प्रत्येक जिला में स्कूल स्तर पर 20-20 खेल नर्सरिया स्थापित की जा रही हैं। उन्होनंे गांववासियांे का आहवान किया कि वे बच्चों की षिक्षा के साथ-साथ उन्हें खेंलों में भाग लेने के लिए भी प्रोत्साहित करें क्यांेकि वर्तमान समय में खेलों में भी बच्चों का बेहतर केरियर हैं। इस मौके पर विधायक और उपायुक्त ने स्पोटर्स प्रमोषन सोसायटी की स्मारिका का विमोचन भी किया।


इस अवसर पर स्पोटर्स प्रमोषन सोसायटी के प्रधान डीपी सोनी, मार्किट कमेटी के चेयरमेन अषोक शर्मा, गांव के सरपंच बलजिन्द्र गोयल, तेजपाल गुप्ता, कैलाष मिततल, सुषील सिंगला, बलसिंह राणा, अमरजीत रैली, ओम प्रकाष सिंगला सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहें।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply