जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई साइकिल रैली

सौ फीसदी मतदान कर लोकतांत्रिक प्रणाली को करें मजबूत : लेखाकार मक्खन सिंह

सिरसा, 24 अप्रैल।

बाल भवन में मेले की गतिविधियों के माध्यम से स्वीप कार्यक्रम के तहत लोगों को किया मतदान के लिए जागरूक

जिला का हर पात्र व्यक्ति अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकसभा आम चुनाव के इस महापर्व में अपनी आहूति डालकर मतदान के प्रति अपनी जागरूकता को सार्थक करने का काम करें। आने वाली 12 मई को जिला का कोई भी पात्र व्यक्ति वोट डाले बिना ना रहे। 

यह बात लेखाकार मक्खन सिंह ने स्वीप कार्यक्रम के तहत स्थानीय बाल भवन में गत दिनों में आयोजित मेले के दौरान मतदान जागरूकता कार्यक्रम में उपस्थित लोगों, युवाओं को व नए मतदाताओं से कही। इस अवसर पर स्वीप के मास्टर ट्रेनर नरेश ग्रोवर भी उपस्थित थे, जिन्होंने युवाओं को मतदान प्रक्रिया व वोट के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। 

श्री मक्खन सिंह ने कहा कि मतदान के प्रति हर व्यक्ति को जागरूक होना चाहिए विशेषकर युवाओं को। युवा ऊर्जावान है और वह बदलाव लाने में सक्षम होता है। उन्होंने कहा कि हमारे देश की लोकतांत्रिक प्रणाली मजबूत है, लेकिन उसे और मजबूत करने के लिए नए मतदाताओं की भागीदारी  भी आवश्यक है। इसलिए युवाओं को स्वयं अपने मताधिकार का प्रयोग करने के साथ-साथ अपने परिवार, आस पड़ोस व गांव के लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने लोकसभा आम चुनाव 2019 में सौ फीसदी मतदान लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा कि सिरसा का अभिमान, शतप्रतिशत मतदान के नारे को जिलावासी इसे पूरा करके सार्थक करेंगे। उन्होंने उपस्थित युवक-युवतियों को जहां चुनाव के संबंध में सवाल-जवाब किए, वहीं मतदान प्रक्रिया की पूरी जानकारी के बारे में भी अवगत करवाया। 

मेले में ऊंट के दोनों और मतदान जागरूकता के लगे बैनर लोगों को आकर्षित करने के साथ-साथ युवाओं उत्साहित करने का काम कर रहे थे। मेले की हर गतिविधियों के माध्यम से मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया गया।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply